Friday, May 17, 2024
HomeIPOUpcoming IPO: होगी बंपर कमाई! 3 नवंबर को ये कंपनी ला रही...

Upcoming IPO: होगी बंपर कमाई! 3 नवंबर को ये कंपनी ला रही IPO

शेयर बाजार से कमाई करने का मौका आ गया है. शेयर बाजार में कई बार कंपनियों खुद को लिस्ट कराने के लिए आईपीओ लेकर आती हैं और इस दौरान कई करोड़ों रुपए शेयर बाजार से जुटाती हैं. आईपीओ को भी कमाई का एक शानदार मौका माना जाता है

Medanta Hospitals IPO:

मेदांता हॉस्पिटल्स (Medanta hospitals) का चेन चलाने वाली कंपनी Global Health LTD का IPO 3 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस IPO के बुक रनिंग लीड मैनेजरों में Kotak Mahindra Capital भी शामिल है। उसकी वेबसाइट से ही ये जानकारी मिली है। ये आईपीओ 7 नवंबर को बंद होगा।

ग्लोबल हेल्थ के इस आईपीओ में 500 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू होगा। वहीं, इसमें 5.0.7 करोड़ शेयरों का ऑफर फऑर सेल शामिल होगा। इस ऑफर फॉर सेल में कंपनी के प्रोमोटर शेयर होल्डर Anant Investments की तरफ से 5.06 करोड़ शेयरों की बिक्री की जाएगी। वहीं, सुनील सचदेवा और सुमन सचदेवा की तरफ से 1 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी।

बता दें की अभी कुछ दिन पहले ही मनीकंट्रेल ने बताया था कि जाने-माने cardiologist Doctor नरेश त्रेहान की ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड दिवाली के बाद IPO लाने की तैयारी में है। ग्लोबल हेल्थ लिमिटेड मेदांता ब्रांडनेम से अस्पताल चलाती है। इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि कंपनी का वैल्यूएशन 8,800 करोड़ रुपए है।

इस पसंदीदा stock से लगातार घटा रहे है Mutual Fund अपनी हिस्सेदारी जाने जाने क्या है वजह ?

आइपीओ का एकंर बुक 2 नबंर को खुलेगा। आईपीओ के तहत जारी शेयरों के सफल बिडर्स के खाते में 15 नवंबर को क्रेडिट किया जाएगा। इसके अगले कारोबारी दिन यानी 16 नवंबर को इस शेयर की Trading शुरू हो जाएगी।

कंपनी द्वारा दायर किए गए ड्राफ्ट पेपर से पता चलता है कि 2004 में मेदांता की स्थापना करने वाले त्रेहान के पास Global Health में 35 % हिस्सेदारी है। ग्लोबल हेल्थ उत्तर और पूर्वी भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट मल्टी-स्पेशियलिटी हेल्थ केयर प्रोवाइडरों में से एक है। कंपनी कार्डियोलॉजी और कार्डियक साइंस, न्यूरोसाइंसेस, ऑन्कोलॉजी, डाइजेस्टिव और हेपेटोबिलरी साइंस, ऑर्थोपेडिक्स, लीवर ट्रांसप्लांट और यूरोलॉजी में विशेषज्ञता रखती है।

ग्लोबल हेल्थ 30 से ज्यादा मेडिकल स्पेशियालिटीज में हेल्थकेयर सर्विस प्रदान करती है। कंपनी के साथ 1300 से ज्यादा डॉक्टर जुड़े हुए हैं। ग्लोबल हेल्थ द्वारा संचालित अस्पतालों में 2467 इंस्टाल्ड बेड हैं। कंपनी इस आईपीओ से मिले पैसे में से 375 करोड़ रुपए का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी। जून 2022 तक ग्लोबल हेल्थ पर 842.28 करोड़ रुपए का कर्ज था।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments