Friday, May 17, 2024
Homebest stockMultibagger Stock : इस शेयर ने दिया है 25000% का रिटर्न्स, निवेशको...

Multibagger Stock : इस शेयर ने दिया है 25000% का रिटर्न्स, निवेशको को कर दिया सिर्फ 5 साल में करोडपति

भारतीय शेयर बाजार कीमतों को लेकर काफी संवेदनशील है। इसका मतलब है कि कोई भी बाहरी झटका यहां शेयरों की कीमतों पर काफी तेज असर डालती है। यहां तक कि घरेलू या विदेशी वातावरण में आई एक छोटी सी गड़बड़ी भी भारतीय बाजारों पर कई गुना असर छोड़ सकती है। भू-राजीनितक तनाव और अमेरिका व चीन जैसे प्रमुख ग्लोबल मार्केट में सुस्ती सहित कई कारकों ने पिछले कुछ समय में भारतीय शेयर बाजार के रिटर्न को प्रभावित किया है। हालांकि इसके बावजूद कुछ शेयर हैं, जिन्होंने घरेलू और ग्लोबल स्तर पर तमाम अनिश्चितताओं को दूर करते हुए बेहद शानदार प्रदर्शन किया है।

ऐसा ही एक शेयर है ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी शेफलर इंडिया लिमिटेड (Schaeffler India) का। यह उन शेयरों में से एक है जिसने अपने निवेशकों को लंबे समय में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़े :- New Tax Regime: इनकम ही नही इन चीज़ों पर भी देना होगा Tax, समझे पूरा गणित !

शेफलर इंडिया एक मिडकैप कंपनी है जिसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 42,547 करोड़ रुपये है। इसके शेयरों ने पिछले 5 साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस दौरान इसके शेयरों में 158 प्रतिशत से भी अधिक की उछाल आई है। इसका मतलब है कि पिछले 5 सालों में इसने अपने निवेशकों के पैसे को करीब ढाई गुना तक बढ़ा दिया है।

17 अप्रैल 2003 को इसके शेयरों की प्रभावी कीमत 2,721.4 रुपये प्रति शेयर थी, जो आज 25 अप्रैल 2023 को बढ़कर 2,721.4 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया है। इस तरह पिछले 20 सालों में इसका शेयर करीब 25,104 फीसदी बढ़ा है।

इसका मतलब यह है कि अगर कोई निवेशक आज से 20 साल पहले Schaeffler India के शेयरों में सिर्फ 40,000 रुपये का निवेश किया होता, और आज तक उस निवेश को बेचा नहीं होता, तो आज उसके 40 हजार रुपये की वैल्यू बढ़कर 1 करोड़ रुपये से भी अधिक हो गई होती।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: 3 साल में दिया 387% का रिटर्न्स, अभी और तेजी आना बाकी

बता दें कि शेफलर इंडिया, ऑटो पार्ट्स बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनियों में से एक है। यह मुख्य रूप से क्लच सिस्टम, ट्रांसमिशन सिस्टम, टोरसन डैपर्स, वाल्व ट्रेन सिस्टम, कैमशाफ्ट फेजिंग यूनिट और इलेक्ट्रिक ड्राइव बनाती है।

शेफलर इंडिया के शेयरों ने पिछले 5 साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। इस दौरान इसके शेयरों में 158 प्रतिशत से भी अधिक की उछाल आई है। वहीं पिछले तीन सालों में शेफलर इंडिया के शेयरों की कीमत करीब 300 प्रतिशत बढ़ी है

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: इस आई टी कंपनी ने सिर्फ 49 हजार रूपये में बना दिया करोड़पति, अभी भी दे रहा तेजी के संकेत

शेयर बाजार से जुडी डेली अपडेट पाने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करे join now

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments