Saturday, April 20, 2024
HomeIPOSch Polymers IPO की कल होगी listing, इतना मिलेगा listing पर gain,...

Sch Polymers IPO की कल होगी listing, इतना मिलेगा listing पर gain, जानिए कितना चल रहा GMP?

Sah Polymers IPO Listing: बोरी बनाने वाली दिग्गज कंपनी साह पॉलीमर्स (Sah Polymers) के शेयरों की कल 12 जनवरी को घरेलू मार्केट में एंट्री है। Grey-Market से मिले संकेतों के मुताबिक IPO निवेशकों को 15 % से अधिक listing gain मिल सकता है। इसके शेयर 10 रुपये की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर ट्रेड हो रहे हैं। साह पॉलीमर्स के शेयर 65 रुपये के भाव पर जारी हुए हैं। हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय कंपनी के फाइनेंशियल्स और फंडामेंटल्स के आधार पर stock से जुड़ी स्ट्रैटजी तैयार करनी चाहिए।

17.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था Sah Polymers IPO

साह पॉलीमर्स का 66.30 करोड़ रुपये का आईपीओ 30 दिसंबर को खुला था और 4 जनवरी तक निवेशकों ने इसमें पैसे लगाए। निवेश के लिए 61-65 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड और 230 शेयरों का लॉट साइज फिक्स था। इश्यू को निवेशकों का पॉजिटिव रिस्पांस मिला। क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स (QIB) का हिस्सा 2.40 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स का 32.69 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 17.46 गुना सब्सक्राइब हुआ। ओवरऑल यह इश्यू 17.46 गुना सब्सक्राइब हुआ।

यह भी पढ़े :- आज के बाजार में इन शेयरों पर चर्चा Adani Wilmar, Adani ports और Tata motors, आप भी उठाये फायदा

कंपनी के बारे में

साह पॉलीमर्स प्लास्टिक की बोरी बनाती है जिसका इस्तेमाल एग्रो पेस्टिसाइड्स, दवा, सीमेंट, केमिकल, खाद, फूड प्रोडक्ट्स, कपड़े, टाइल्स और स्टील इंडस्ट्री में होता है। इसका कारोबार देश के 6 राज्यों और एक यूनियन टेरिटरी समेत अफ्रीका, मिडिल ईस्ट, यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कैरेबियन में फैला हुआ है।

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2022 में इसे सालाना आधार पर 244% अधिक 4.38 करोड़ रुपये का Net Profit हासिल हुआ था। इसका रेवेन्यू भी 46.2% बढ़कर 80.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं इससे पहले वित्त वर्ष 2020 में महज 30 लाख रुपये का मुनाफा हासिल हुआ था। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही अप्रैल-जून में 1.25 करोड़ रुपये का मुनाफा और 27.22 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था।

यह भी पढ़े :- इस शेयर को बेचने तैयार नही ट्रेडर्स जब भी मौका मिले लपक लेना, सिर्फ 2 हफ़्तों में चढ़ा 300%, आज भी लगा अपर सिर्किट

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments