Monday, June 17, 2024
Homemarket newsकल आयेगे IT सेक्टर की दिग्गज कंपनी Infosys के Q3 के नतीजे,...

कल आयेगे IT सेक्टर की दिग्गज कंपनी Infosys के Q3 के नतीजे, तेजी के मिल रहे संकेत

टीसीएस (Tata Consultancy Services) के उम्मीद से कमजोर नतीजों के बाद अब बाजार की नजरें 12 जनवरी को आने वाले IT दिग्गज इंफोसिस (Infosys) के अक्टूबर-दिसंबर 2022 तिमाही के नतीजों पर लगी हुई हैं। जानकारों का मानना है कि इस तिमाही में इंफोसिस के रेवेन्यू में तिमाही आधार पर 2.8% की बढ़त हो सकती है। जबकि इस अवधि में कंपनी के मुनाफे में तिमाही आधार पर 6.5% की बढ़त देखने को मिल सकती है।

ब्रोकरेज के बीच कराए गए पोल से निकल कर आया है कि 31 दिसंबर 2022 के खत्म हुई तिमाही में देश की दूसरी सबसे बड़ी IT कंपनी इंफोसिस का कंसोलीडेटेड रेवेन्यू 37613 करोड़ रुपए रह सकता है। इसमें सालाना आधार पर 18% की ग्रोथ देखने को मिल सकती है। इसी तरह दिसंबर तिमाही में कंपनी का कंसोलीडेटेड मुनाफा सालाना आधार पर 10.5% की बढ़त के साथ 6418 करोड़ रुपए रह सकता है।

यह भी पढ़े :- Sch Polymers IPO की कल होगी listing, इतना मिलेगा listing पर gain, जानिए कितना चल रहा GMP?

ग्रोथ में सुस्ती की उम्मीद

एनालिस्ट्स का अनुमान है कि दिसंबर तिमाही में कॉन्सटेंट करेंसी टर्म में कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ तिमाही आधार पर 1.1% रह सकती है। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के एनालिस्ट्स का कहना है कि पिछले दो वर्षों के विपरीत, हाई फरलो और बड़े सौदे की कमी के कारण ग्रोथ में सुस्ती देखने को मिलेगी।

मार्जिंन रह सकती है स्थिर

Investec Securities के एनालिस्ट्स का मानना है कि दिसंबर तिमाही में कंपनी के मार्जिन में सुधार देखने को मिल सकता है। लेकिन डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमजोरी की पूरा फायदा कंपनी को नहीं मिल पायेगा। रुपये में कमजोरी से मिलने वाले फायदे को हाई फरलो काफी हद तक बेअसर कर देगा। वहीं, सप्लाई के दबाव के कम होने के साथ ही एट्रीशन रेट कम होती नजर आ सकती है। जानकारों का कहना है कि मंदी के दबाव के बीच, टोटल कॉन्ट्रैक्ट वैल्यू (टीसीवी) और कंपनी की नई डील विन पर उत्सुकता से बाजार की नजर बनी रहेगी।

यह भी पढ़े :- Multibagger stock: सिर्फ 27 हजार के निवेश पर बना दिया करोड़पति, आज फिर हुआ अपर सर्किट पर बंद, अभी बाकी है उड़ान

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments