Saturday, July 6, 2024
Homemarket newsआज के बाजार में इन शेयरों पर चर्चा Adani Wilmar, Adani ports...

आज के बाजार में इन शेयरों पर चर्चा Adani Wilmar, Adani ports और Tata motors, आप भी उठाये फायदा

सिंगापुर एक्सचेंज पर nifty50 का जनवरी फ्यूचर्स कांट्रैक्ट बिना किसी बदलाव के कामकाज कर रहा था. इससे संकेत मिलते हैं कि बुधवार को भारत में शेयर बाजार के कामकाज की शुरुआत सामान्य नोट पर हो सकती है. सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फिफ्टी का जनवरी फ्यूचर 9 अंक की तेजी पर 17,995 के लेवल पर कामकाज कर रहा था. इससे संकेत मिलते हैं कि भारत के शेयर बाजार में भी कामकाज की शुरुआत सामान्य तरीके से हो सकती है.

आज के कारोबार में कई ऐसे शेयर हैं जिन पर पहले से चर्चा हो रही है, इनमें अडानी विल्मर, अडानी पोर्ट्स और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियां शामिल है. अगर आप भी शेयरों में ट्रेडिंग कर अपनी कमाई बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि आज के कारोबार में आप किन शेयरों पर दांव लगा सकते हैं.

टाटा मोटर्स: घरेलू ऑटोमोबाइल कारोबार की दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स ने गुजरात के सानंद में अपनी सहयोगी कंपनी के जरिए फोर्ड इंडिया के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट का अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया है. पिछले साल अगस्त में कंपनी ने घोषणा की थी कि टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने फोर्ड इंडिया के सानंद प्लांट को ₹725 करोड़ में खरीद लिया है.

यह भी पढ़े :- इस शेयर को बेचने तैयार नही ट्रेडर्स जब भी मौका मिले लपक लेना, सिर्फ 2 हफ़्तों में चढ़ा 300%, आज भी लगा अपर सिर्किट

अडानी विल्मर: अडानी ग्रुप की एफएमसीजी कंपनी अडानी विल्मर को अनुमान है कि दिसंबर तिमाही में उसकी बिक्री 1 अंक में बढ़ने की उम्मीद है. इस अवधि में त्योहारी सीजन में बढ़ी मांग और आउट ऑफ होम कारोबार बढ़ने की वजह से उसकी बिक्री में वृद्धि दर्ज की जा सकती है. कंपनी ने कहा है कि स्टैंडअलोन सेल्स वॉल्यूम की ग्रोथ ठीक-ठाक रह सकती है. तीसरी तिमाही में खाने के तेल के भाव में उतार-चढ़ाव भी कम रहा है जिसकी वजह से उसके कारोबार में तेजी दर्ज की जा सकती है.

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनामिक जोन: गौतम अडानी ग्रुप की कंपनी ने अपने कंसोर्सियम के जरिए इजरायल के गैडोट ग्रुप से करार किया था और उत्तरी इजराइल में हाफिया पोर्ट की खरीद 1.15 अरब डॉलर में पूरी कर ली है. इजराइल के मुख्य बंदरगाह को खरीदने में अडानी पोर्ट्स को 5 साल का समय लगा है. लेबर स्ट्राइक की वजह से सालों से इस पोर्ट पर विवाद चल रहा है और अब इसका कामकाज सुधरने की उम्मीद बनी है.

यह भी पढ़े :- Multibagger stock: सिर्फ 27 हजार के निवेश पर बना दिया करोड़पति, आज फिर हुआ अपर सर्किट पर बंद, अभी बाकी है उड़ान

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments