Saturday, April 1, 2023
HomeIPOhow to apply IPO By SBI Net Banking through yono app in...

how to apply IPO By SBI Net Banking through yono app in 10 steps in hindi

apply IPO By SBI Net Banking follow these essey steps to apply in ipo through yono app. बहुत ही आसान step में जानिए की sbi net banking से ipo में कैसे apply करें जिस से allotment मिलने के chance बढ़ जाये।

IPO (initial public offer) जब कोई कंपनी stock market में पहली बार लिस्ट होती है तो वह अपना IPO लेकर आती है औऱ वर्तमान समय मे यदि बाजार में 10 कंपनी अपना IPO लाती है तो 8 कंपनियां अपने investors का पैसा दोगुना कर देती है और कई-कई कंपनियां तो अपने investors का पैसा कई गुना कर देती है वह भी सिर्फ short time में। तो IPO से पैसा बनाने के लिए आपको उसमे APPLY करना होता है वह भी ऐसे की आपका Application reject ना हो और आपको जो Allotment है वह भी मिलने के chance ज्यादा रहे।

तो हम आपको बताने वाले है How can i apply IPO By SBI Net Banking बहुत से लोग अलग अलग Broker के अलग अलग mobile Application से IPO में apply करते है जिससे कई बार उनका Application reject हो जाता है परंतु यदि आपके पास SBI Bank की Net banking है तो आप IPO में बड़ी ही सरलता के साथ apply कर सकते है और यहाँ पर आप एक ही Net banking से 5 Application में apply कर सकते है। उसके लिए आपको नीचे दिए कुछ tips step by step follow करना है उससे आप बड़ी ही आसानी से IPO में apply कर सकते है। तो चलिए सीधा चलते है How can i apply IPO By SBI Net Banking

follow these steps to apply IPO By SBI Net Banking

  1. सबसे पहले आपको अपने SBI Net banking account को अपने desktop पर log in करना होगा।
  2. इसके बाद आपके सामने पूरा Menu open हो जायेगा जिसमे आपको My Account and profiel , Payments Transfer Bill Payment , Fixed Deposits , e-tax औऱ E-services के options दिखेगे जिसमे आपको E-Services के options पर click करना होगा इसके बाद आपको फिर कई Options दिखेगे जिसमे आपको Demat Service & ASABA के Options पर click करना है |
  3. इसके बाद आपको फिर तीन Options दिखेगे Demat services , ASBA services (IPO) औऱ Other services.
  4. इसमे आपको ASBA services (IPO) में IPO (Equity/Rights) के Options पर click करना है । और जो Next Window में terms&condition को Accept करना है।
  5. इसके बाद आपके सामने जितने भी IPO Open है उनकी list आ जायेगी । जिसमे आपको IPO की OPEN और CLOSING date दिखाई देगी । इसमे से आप उस Company को चुन लें जिसके IPO में आपको apply करना है।
  6. Select करने के बाद go के options पर click कर दे।
  7. इसके बाद आपको select category का options दिखेगा जिसमे आपको Individual के options को select करना है।
  8. इसके बाद आपको अपनी Detail fill करनी होंगी जैसे आपका Name , Pan card Number , Transaction Type. और यदि आपका Demat account SBI Net Banking से पहले ही Connect होगा तो आपको Applicant Name के सामने Select Registered Application पर click कर दे यंहा पर आपको फिर एक new window open होंगी जिसमे आप अपना name Select करे।
  9. इसके बाद आप Share की Bid 1 पर click करके lot की संख्या डाले जो कि Retail investor Maximum time 1 ही lot डालते है। फिर आप अपना Saving account को Select करे और Submit के Options पर click करे।
  10. इसके बाद एक बार फिर से Confirm पर click करे और ok करें फिर आपके पास अपने register mobil number पर एक otp आयेगा जो Submit करे और फिर Confirm पर click करे। इसी के साथ आप IPO पेज पर पहुँच जायेगे औऱ आपके Desktop पर IPO Successfull Applied का मैसेज दिखेगा तब आप ये मान ले कि आपके द्वारा IPO में APPLY हो गया है और फिर आपका जो amount रहेगा वो आपको lien Amount में show होगा जब तक कि allotment नही हो जाता तब तक।

इन step को follow करके आप आसानी से apply IPO By SBI Net Banking कर सकते है। ipo में apply करने से पहले आपके बैंक आकउंट में पर्याप्त money होना जरुरी है। ipo में apply होने के बाद आपकी money block हो जाती है।

यह जरूर पढ़ें best 5 share for short term investment, best stock in 2022

Apply ipo through sbi YONO LITE APP

यदि आप SBI के YONO LITE APP USE करते है तो उससे भी आप IPO में apply कर सकते है सिर्फ 2 setp follow करके तो चलिए ये भी आपको बता दू How can i apply IPO By SBI YONO LITE APP ..

  1. सबसे पहले आपको अपने SBI YONO LITE APP को log in करना होगा।
  2. इसके बाद आपके सामने कई Options दिखेगे जिसमे से आपको Request के Options पर click करना है.
  3. इसके बाद आपको same वही process apply करना है जो आपने SBI NET BANKING में की थी।

Open your Demat Account for free

Broker Name Account open link
open demat account in kotak securities click here
open demat account in Angel Brokingclick here
open demat account in Zerodhaclick here
Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments