Friday, February 23, 2024
Homebest stockbest 5 share for short term investment, best stock in 2022

best 5 share for short term investment, best stock in 2022

आज हम बात करने वाले है कुछ best 5 share for short term investment ऐसे शेयरो के बारे में जिन्हें वर्तमान समय मे देख कर हम जरूर यह अंदाजा लगा सकते है कि ये शेयर आने वाले समय मे या कहे तो नये साल 2022 में अपने निवेशकों को मालामाल बना सकते है । यह बात हम इसीलिए कर रहे है क्योंकि यह जो कंपनियां है उनका व्यवसाय भविष्य के अनुकूल है तथा आने वाले समय मे ये कंपनियां अपना मार्किट कैप बहुत ज्यादा बढ़ा सकती है । तो हम आपको उन 5 स्टाक के उपर ले चलते है जिनका भविष्य उज्ज्वल दिखता है . lest know about best 5 share for short term investment

best 5 share for short term investment

  1. Tata Power:- Tata Group की शानदार कंपनी Tata Power आने वाले समय मे जबरजस्त ग्रोथ दिखाने की पूरी ताकत रखती है। जिसका सबसे बड़ा कारण है कि जिस तरह इस कंपनी ने Electrical vehicle चार्ज़िंग के क्षेत्र में काम किया है उससे यह स्पस्ट होता है आने वाले सालों में इसके शेयर प्राइज में अच्छी खासी ग्रोथ देखने को मिल सकती है। इसकी ग्रोथ का दूसरा सबसे कारण हो सकता है कि जिस तरह Tata power ने अपने बिजनस को Renewable Energy पर फोकस करते नज़र आ रहे है जैसे-जैसे लोग इलेक्ट्रिक वाहन औऱ सोलर एनर्जी का उपयोग करेगे इस शेयर में हमे ओर तेजी देखने को मिल सकती है।

2. IEX (इंडियन एनर्जी एक्सचेंज) :- पॉवर इलेक्ट्रिसिटी के बिज़नस में मोनोपॉली के चलते IEX के शेयर में आपको जबरदस्त तेज़ी देखने को मिल सकती है । जिसका सबसे बड़ा कारण है इस कंपनी के बिज़नस में कोई भी प्रतियोगी कंपनी का न होना । यदि हम IEX के शेयर प्राइस की बात करे तो पिछले एक सालो में इस शेयर ने 185 प्रतिशत से भी ज्यादा का मुनाफा अपने निवेशकों को निकाल के दिया है और पूरी संभावना है कि यह कंपनी आने वाले समय मे अच्छा खासा मुनाफा निकाल कर देंगी।

3. Amara Raja Batteries :- यदि आप आने वाले समय मे अपने पोर्टफोलियो में बैटरी सेक्टर में पैसा निवेश करना पसंद करेंगे तो वह शेयर है Amara Raja Batteries इस सेक्टर की दिग्गज कंपनी है और इसकी ग्रोथ का सबसे बड़ा कारण जो है वह इलेक्ट्रिक वाहन में लगने वाली lithium ion बैटरी बनाने पर पूरा फोकस करना है। इलेक्ट्रिक वाहन में सबसे ज्यादा lithium ion बैटरी की ही जरूरत पड़ने वाली है जिसको ध्यान में रखते हुए कंपनी के मैनेजमेंट ने आगे अवसर को पकड़ने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। Amara Raja Batteries best 5 share जैसे – जैसे इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड बढ़ती जाएगी Amar Raja Batteries के बिजनेस में भी बड़ी ग्रोथ दिखना शुरू हो जायेगा।

4. Happiest Minds :– IT सेक्टर की जबरदस्त कंपनी जिसके प्रदर्शन की बात करें तो इस कंपनी ने बाज़ार में लिस्ट होने के बाद से ही अपने निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा दिलाया यदि हम इस कंपनी के पिछले 1 साल का प्रदर्शन देखे तो इस कंपनी ने लगभग 300 % से ज्यादा का मुनाफा दिया है । best 5 share लेकिन वर्तमान समय मे इसकी शेयर प्राइस कुछ ज्यादा दिख रही है लेकिन अच्छी कंपनी होने के कारण पूरी संभावना है कि आने वाले समय मे भी यह कंपनी ऐसा ही परफॉर्मेंस करती दिखे ।

helpfull – how to select best stock for investment, find share for better return

5. Himadri Speciality Chemical :- कैमिकल सेक्टर की ऐसी कंपनी जिसने अभी तक तो उतना अच्छा रिजल्ट निकाल के नही दिया परन्तु वर्तमान समय मे कंपनी ने जिस तरह से अपने बिजनिस को डाइवर्सिफाइड किया है उससे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय मे यह कंपनी में भी अच्छी खासी ग्रोथ देखने को मिल सकती है जिसका सबसे बड़ा कारण है इलेक्ट्रिक वाहन में जो बैटरी lithium ion का उपयोग होता है वह बैटरी बनाने में जो केमिकल का उपयोग होता है यह कंपनी का मुख्य फोकस वही केमिकल तैयार करना है।

sector wise best stock | best share sector wise

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments