Saturday, April 20, 2024
HomeIPO5 best upcoming IPO list in india 2022, high return IPO आने...

5 best upcoming IPO list in india 2022, high return IPO आने बाले आईपीओ कंपनी

check latest upcoming ipo list in india 2022 upcoming high return IPO , GMP Grey Market Premium, Review, and full details of upcoming ipo opening date and listing date. lic ipo, allied blenders, flipcart, jio ipo date.
यदि आप भी 2022 में IPO में निवेश करके अच्छा खासा पैसा बनाना चाहते है तो आपके लिए ये एक बहुत बड़ी खुशखबरी हम लेके आये है। साल 2022 में आपको बाज़ार में निवेश के लिए 5 ऐसे तगड़े IPO आ रहे है जिनमे invest करके आप मोटा पैसा बना सकते है। एक रिपोर्टस के अनुसार साल 2022 में करीब 2 लाख करोड़ का IPO बाजार में लांच होने वाला है। चलिए जानते है upcoming IPO list.बेस्ट म्यूच्यूअल फण्ड कंपनी।

Upcoming IPO list for 2022 in india

  • LIC IPO :-

upcoming IPO list में LIC सबसे ज्यादा चर्चित IPO है जिसका सभी Investers को लम्बे समय से इंतजार है। लंबे समय से निवेशकों को देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC IPO का बेसब्री से इंतजार था। वह इंतज़ार साल 2022 में लगभग समाप्त होने जा रहा है । ताजा जानकारी के अनुसार LIC अपना IPO जनवरी से मार्च 2022 के Quatar में ही ला सकती है । और जानकारों की माने तो इसकी अपेक्षित मूल्य लगभग 400 से 500 रुपए के बीच हो सकती है।

  • Allied Blenders and Distillers :-

आने वाले साल 2022 में officers choice विहीस्की बनाने वाली कंपनी Allied Blenders and Distillers अपना ipo बाजार में ला सकती है ये कंपनी 2300 करोड़ रुपये का IPO ला सकती है और यह भी माना जा रहा है कि इस कंपनी का IPO आने से कंपनी को 22,500 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का वैल्यूएशन हासिल कर सकती है।

यह भी पढ़ेंकम समय में बेहतर रिटर्न देने वाले 5 स्टॉक

  • Flipkart IPO :-

upcoming ipo list में Wallmart के स्वामित्व वाली कंपनी flipkart आने वाले साल 2022 में अपना IPO लाने की तैयारी पूरी कर चुकी है। इस संदर्भ में कंपनी के CEO कल्याण कृष्णमूर्ति के हवाले से यह बात मीडिया रिपोर्ट्स को बताई गई है कि कंपनी अपना IPO 2022 के अंत तक ला सकती है।

  • OLA IPO :-

ola ऑनलाइन car या auto बुकिंग के लिए सबसे ज्यादा उपयोग करने वाली एवं travel व residence सेक्टर में सबसे बड़ी कंपनी है। जिसकी पहुंच भारत के छोटे छोटे शहर में भी है। भारतीय राइड सर्विस कंपनी OLA ipo अगले साल 2022 में अपना IPO बाज़ार में पेश करने की पूरी तैयारी कर ली है । कंपनी रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंपनी अपना बिजनेस मोबिलिटी से बढ़ाकर personal finance और micro finance के बिजनेस में भी बढ़ाना चाहती है।

  • Snapdeal ipo :-

शेयर बाजार में आने वाले वर्ष 2022 में Snapdeal कंपनी की भी एंट्री होने वाली है। यह कंपनी ई-कामर्स में अपना अच्छा खासा मार्केट कैप्चर करके रखे हुए है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार से यह कंपनी आने वाले कुछ ही हफ़्तों में 250मिलियन डॉलर का ipo पेश कर सकती है।


इस पोस्ट में upcoming ipo list 2022 के बारे में जाना। इन 5 कंपनियों के अलावा भी कई ऐसी कंपनिया भी है जैसे jio ipo जो साल 2022 में अपने अपने ipo लाने की तैयारी में जुटी है । तो आप सभी यह मानकर चले कि आने वाले साल 2022 में आपको ipo के माध्यम से पैसा कमाने का अच्छा खासा मौका मिलने वाला है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments