Monday, April 15, 2024
Homemarket newsयदि आपको पाना है मंहगाई से छुटकारा तो करना होगा सिर्फ एक...

यदि आपको पाना है मंहगाई से छुटकारा तो करना होगा सिर्फ एक काम

Stock market में invest कर कमाई करना कौन नहीं चाहता. अगर आप भी महंगाई की तुलना में बेहतर Return कमाना चाहते हैं तो फिलिप रिकेन बेचर के CEO जूलियस बेयर का कहना है कि शेयर बाजार में कमजोरी या तेजी का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल काम है. इस समय आप CASH जुटाकर तैयार रहें और जब Stock market में गिरावट आए तो धीरे-धीरे निवेश करते रहें.

स्विस वेल्थ मैनेजर और दुनिया के सबसे अमीर लोगों के पैसे को संभालने वाले बेयर ने कहा है कि Equity में invest ही एक ऐसा निवेश है जो आपको महंगाई से मुकाबला करने में मदद कर सकता है. पिछले 5 दशक के अनुभव के हिसाब से यह कहा जा सकता है.

अगर आप किसी फ़िक्स्ड इनका इंस्ट्रूमेंट में निवेश करते हैं और वहां आपको 6 फीसदी return मिलता है और महंगाई की दर 7 फीसदी है तो वास्तव में आप return नहीं कमा रहे हैं. Tax चुकाने और अन्य खर्च काटने के बाद आप हर साल अपनी पूंजी का नुकसान कर रहे हैं. जुलियस बेयर का कहना है कि महंगाई की तुलना में कम से कम 2 फ़ीसदी अधिक रिटर्न कमाने से ही आपकी पूंजी सुरक्षित मानी जा सकती है

Multibagger stock :- झींगे के कारोबार से जुड़ी इस कंपनी ने कर दिया निवेशकों को मालामाल

साथ ही stock market के जरिये आपका अधिकांश बार उम्मीद से ज्यादा return भी प्राप्त कर सकते है। इसमें किसी भी प्रकार का return fix नही होता है यह तो पूरी तरह stock market पर निर्भर रहता है। India में हजारों ऐसे लोग लखपति व करोड़पति है जो stock market में invest करके ही बने है।

लेकिन stock market में invest करने के लिए यदि आप long term invest करेगे साथ ही ऐसे stock को चुनेगे जो fundamental strong होगा जिस कंपनी का future strong होगा तो आपको उस शेयर में loss बिल्कुल नही होगा एवं आपको उससे अच्छा खासा return ही मिलेगा और आप आज के समय मे जो महंगाई तेज़ी से बढ़ रही है उसको केवल और केवल stock market में invest करके ही पछाड़ सकते है।

Investment Tips : बाजार से पैसा कमाने के पहले जान ले ये 5 बाते कभी नही होगा नुकसान,

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments