Friday, June 21, 2024
HomeIPOElectronics Mart India IPO : लिस्टिंग पर ही हो सकती है बंपर...

Electronics Mart India IPO : लिस्टिंग पर ही हो सकती है बंपर कमाई दे सकता है 60-70% का return, check status

Electronics Mart India IPO :- लिस्टिंग पर ही हो सकती है बंपर कमाई दे सकता है 60-70% का return क्या आपने किया है apply ?? Electronics Mart India का IPO जो कि 04 Oct से 07 Oct के बीच खुला था जिसको retail investors ने अच्छा खासा response दिया है । retail केटेगिरी में यह IPO लगभग 20 गुना subscribe हुआ है।इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के IPO के तहत 500 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे.

कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 56-59 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है.इतना अच्छा response मिलने के साथ ही अब इस ipo के listing की चर्चा होने लगी है। इसकी listing 17 Oct को होनी है. जानिए कितना चल रहा है जीएमपी (EMI IPO GMP) मार्केट ऑब्जर्वर्स के मुताबिक, ग्रे मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया के शेयरों का भाव (Electronics Mart India IPO GMP) 34 रुपये पर स्थिर बना हुआ है .

अपर price band से देखा जाए तो लिस्टिंग के समय ही आपको करीब 65-70% का फायदा हो सकता है. EMIL के बारे में जानिए इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया (EMIL) देश की चौथी सबसे बड़ी और सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली कंज्यूमर ड्युरेबल्स और retail कंपनी है. यह दक्षिणी क्षेत्र की सबसे बड़ी क्षेत्रीय कंपनी है. तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कंपनी का दबदबा है.

How to check electric Mart IPO status :-

इलेक्ट्रॉनिक मार्ट ipo से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी प्राप्त करने की लिए आप CHITTORGARH की official site पर जाकर सारी जानकारी ले सकते हैं।

उसके लिए आपको सबसे पहले अपने किसी भी Browser को open करना होगा उसके बाद उसमें आपको CHITTORGARH.COM type करना होगा जैसे आप इसको search करेगे आपके सामने choose current Ipo का option दिखने लगेगा वहाँ पर click करके आप सभी IPO की detail देख सकते है।

यह भी पढ़ें – share market news : जल्द ही market के इन 3 सेक्टरों में आने बाली है जोरदार तेज़ी

जैसे हमे यहाँ पर इलेक्ट्रॉनिक मार्ट ipo के बारे में जानना है तो हम उस पर click कर देंगे जैसे हमे click करेगे हमारे सामने ipo से जुड़ी पूरी जानकारी open हो जायेगी जिसमे आप ipo open कब हो रहा है। close कब हो रहा है , allotment कब होना है , Listing date क्या है , price band क्या है ,IPO size क्या है , share lot कितने का है यह सब आप देख सकते हैं।

इसी के साथ आप जब नीचे की तरफ slide करेगे तो आपको वहाँ पर ipo subscription से जुड़ी जानकारी मिल जायेगी की HNI category में कितना भरा हैं , Retail category में कितना subscription हुआ है । इसी के साथ आपको ऊपर की तरफ बहुत सारे option देखने को मिलेंगे जिनमे allotment हुआ GMP हुआ यहाँ GMP का मतलब Gray market premium होता है यह हमे यह बताता है कि ipo से हमे return कितना मिलने वाला है । आपको जानकरी होना चाहिए कि GMP daily bases पर Depend होता है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments