Monday, February 26, 2024
Homemarket newsshare market news : जल्द ही market के इन 3 सेक्टरों में...

share market news : जल्द ही market के इन 3 सेक्टरों में आने बाली है जोरदार तेज़ी

गौरव दुआ (Gaurav Dua) का मानना है कि Banking , Auto और Engineering (खास तौर पर Defence कंपनियां) sector की कंपनियां पिछले 3-5 साल के खराब प्रदर्शन के बाद अब तेजी के लिए तैयार नजर आ रही हैं। इनमें अगले कई साल तक तेजी देखने को मिलेगी। गौरव दुआ को Capital Matket का 20 सालों से ज्यादा का experience है। इनका ये भी मानना है कि भारतीय बाजार में साइडवेज कंसोलीडेशन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कैलेंडर ईयर 2023 और उसके बाद का समय भारतीय बाजार के लिए ज्यादा बेहतर रहेगा।

September Quatar में नतीजों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट अर्निंग में लगातार 8 तिमाहियों की मजबूती के बाद अब Financial Year 2023 की दूसरी तिमाही कुछ कमजोर रह सकती है। हालांकि पिछले साल के लो बेस के कारण सालाना आधार पर ये सिर्फ देखने में अच्छा लगेगा। प्रदर्शन के नजरिए से देखें तो उम्मीद है कि बैंक, ऑटो और इंजीनियरिंग कंपनियां सितंबर तिमाही में अच्छा प्रदर्शन करेंगी जबकि Steel , cement और IT पर दबाव होगा।

also read this – Mutual Fund : Long term के investor को मालामाल कर देगा यह Midcap Fund

Investment के लिए कहां है नजर?

इस सवाल का जवाब देते हुए गौरव दुआ ने कहा कि एक Investor के रूप में, उन कंपनियों पर फोकस करने में समझदारी होगी जिनको देश के विकास से फायदा होने की संभावना और जिनका इस विकास में अहम योगदान होता है। ऐसे सेक्टरों में बैंकों, ऑटो, रियल एस्टेट और इंजीनियरिंग जैसे सेक्टर शामिल हैं। इन सेक्टरों को देश की economy में संभावित मल्टी ईयर अप साइकिल से फायदा मिलेगा।

गौरव दुआ ने आगे कहा कि निवेश के नजरिए से वे बैंक, ऑटो और इंजीनियरिंग (विशेषकर रक्षा कंपनियों) पर Bullish हैं। पिछले 3-5 सालों में अंडरपरफॉर्म करने के बाद ये sector अब कई साल की रैली के लिए तैयार हैं। इन सेक्टरों में 18-24 महीनें के निवेश नजरिए के साथ invest करना चाहिए। इन सेक्टरों के शेयरों की हमारे portfolio में कम से कम 50-60 %हिस्सेदारी होनी चाहिए।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments