Sunday, April 21, 2024
Homemarket newsचांदी और सोना की कीमत में उछाल, शादी के सीजन ने बढ़ाये...

चांदी और सोना की कीमत में उछाल, शादी के सीजन ने बढ़ाये Gold के भाव

शादी का सीजन शुरू होने के साथ ही सोने और चांदी के भाव में तेजी आनी शुरू हो गई है। आज सोने का भाव ज्वैलरी बाजार में 51,500 रुपये के ऊपर चला गया है। सर्राफा बाजार में 10 ग्राम 24 कैरेट सोने का भाव में 544 रुपये महंगा होकर 51,502 रुपये पर कारोबार कर रहा है। बीते तीन दिन में गोल्ड का भाव करीब 1,000 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ा है। कल बुलियन मार्केट गुरु नानक जयंती के कारण बंद थी। सोमवार को दाम में 400 रुपये से अधिक की तेजी आई थी।

500 रुपये महंगा हुआ 22 कैरेट गोल्ड

वहीं, 22 कैरेट गोल्ड जिसमें ज्यादातर ज्वैलरी बनाई जाती है वह 498 रुपये महंगा होकर 47,176 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। शादी के लिए गोल्ड और सिल्वर ज्वैलरी खरीदने वालों के लिए अभी भी अच्छा मौका है क्योंकि गोल्ड अभी भी अपने पीक से 5,000 रुपये कम पर कारोबार कर रहा है।

अगली दो तिमाहियों में पार कर सकता है BANK NIFTY 45000 का स्तर

IBJA की वेबसाइट पर आज सोने के भाव 51,502 के रेट पर कारोबार करता नजर आया। नीचे दी गई टेबल में 24 कैरेट 10 ग्राम सोने से लेकर 14 कैरेट गोल्ड का रेट दिया गया है। साथ ही एक किलोग्राम चांदी का रेट दिया गया है। सोने और चांदी के आज के रेट की तुलना बीते सोमवार को बंद भाव से की गई है। सोने का रेट बीते भाव की तुलना में आज 544 रुपये महंगा हुआ है। वहीं, चांदी 1264 रुपये महंगी हुई है। ये 61,389 रुपये के रेट पर आ गई है।

शादियों के सीजन के लिये तैयार ज्वैलर्स

चांदनी चौक ज्वैलर्स एसोसिएशन के हेड योगेश सिंघल ने कहा कि शादी के सीजन के कारण गोल्ड और सिल्वर की सेल में में तेजी आई है। शादी का सीजन ज्वैलर्स के लिए भी बड़ा कारोबारी मौका होता है। इसके लिए उन्होंने खास तैयारी भी की है। गहनों के नए डिजाइन से लेकर मेकिंग चार्ज पर डिस्काउंट पर मिल रहा है।

रूस बना भारत का सबसे बड़ा तेल सप्लायर , ईराक और सऊदी अरब को पछाड़ा

गोल्ड रेन्ज में कर रहा है कारोबार

ओरिगो ई मंडी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर (कमोडिटी रिसर्च) तरुण तत्संगी ने मनीकंट्रोल डॉट कॉम हिंदी के ग्राहकों को बताया कि पिछले कुछ महीनों में सोने की कीमतें (Gold Prices) सीमित दायरे में कारोबार कर रही है। गोल्ड 49,000 से 51,000 रुपये तक के एक सीमित दायरे में कारोबार नवंबर महीने में भी कर सकता है। ऐसे में ज्वैलरी खरीदने वालों को इस रेन्ज में खरीदारी कर लेनी चाहिए।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments