Friday, June 21, 2024
Homemarket newsअगली दो तिमाहियों में पार कर सकता है BANK NIFTY 45000 का...

अगली दो तिमाहियों में पार कर सकता है BANK NIFTY 45000 का स्तर : अपूर्व सेठ

Asset क्वालिटी में हो रहे सुधार, घटती प्रोविजनिंग और Banking Sector की बेहतर पूंजी पर्याप्तता (capital adequacy) इस सेक्टर के मुनाफे में सुधार लाएगी। जिसके चलते अगली दो तिमाहियों में NIFTY Bank 45000 के ऊपर जाता दिख सकता है। Samco Securities के अपूर्व सेठ ने ये बातें मनीकंट्रोल को दिए गए एक इंटरव्यू में कही हैं।

अपूर्व सेठ IT शेयरों पर हैं Bullish

इस बातचीत में उन्होंने यह भी कहा कि वे पिछले 2 महीने से IT शेयरों पर bullish हैं। इस तरह के शुरुआती संकेत मिल रहे हैं कि इस सेक्टर में एट्रिशन की मुश्किल अब अपने पीक पर पहुंच चुकी है। यहां से स्थितियां सामान्य होती नजर आएंगी। वर्तमान लेवल पर invest करने से Top IT कंपनियों में आगे निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिलता नजर आ सकता है।

BANK NIFTY अगली दो तिमाहियों में पार कर सकता है 45000 का स्तर

Banking Stocks पर बात करते हुए अपूर्व सेठ ने कहा कि कुछ मामलों में सरकारी बैंकों ने प्राइवेट बैकों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है। कॉर्पोरेट लेडिंग के मामले में बरती गई सावधानी और प्राइवेट बैंकों की तुलना में कॉर्पोरेट स्लिपेज में आई गिरावट प्राइवेट बैंकों की तुलना में सरकारी बैंकों को बेहतर बनाती है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी बैंकों की साफ Balance Sheet और कर्ज की बढ़ती मांग को देखते हुए आगे Public sector बैंकों में अच्छी तेजी आने की उम्मीद है।

Stock Market : Infra Reality stocks में दिख रहे कमाई के मौके, जाने किन stocks पर है विशेषज्ञों की नजर

NIFTY में जल्द ही फिर All Time High मुमकिन

इस बातचीत में अपूर्व सेठ ने आगे कहा कि NIFTY के लिए जल्द ही एक बार फिर से अपना ऑल टाइम हाई हासिल करना मुश्किल नजर नहीं आ रहा है। ब्रॉडर टाइम फ्रेम पर Nifty में हमें अच्छा ब्रेकआउट देखने को मिला है। NIFTY के वर्तमान ट्रेंड से वित्त वर्ष 2023 के अंत तक इसमें जोरदार तेजी आने के संकेत नजर आ रहे हैं।

FMCG इंडेक्स में कुछ और समय तक कंसोलिडेशन संभव

FMCG सेक्टर पर बात करते हुए अपू्र्व सेठ ने कहा कि FMCG शेयरों को डिफेंसिव बेट माना जाता है। SENSEX-NIFTY अपने शिखर के करीब हैं। ऐसे में FMCG INDEX में कुछ और समय तक कंसोलिडेशन देखने को मिल सकता है। लेकिन NIFTY FMCG के लिए Long term आउटलुक मजबूत बना हुआ है।

कच्चे तेल की कीमतों में नरमी से मिलेगी राहत

इस बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि क्रूड ऑयल हेल्थकेयर और स्किन केयर प्रोडक्ट का मुख्य कच्चा माल है। आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल सकती है। ये NIFTY FMCG के लिए अच्छा संकेत है।

रेखा झुनझुनवाला ने इन 2 नई कंपनियों के खरीदे शेयर, और 3 कंपनियों के किये sell

टायर स्टॉक्स में भी तेजी रहेगी कायम

हाल के महीनों में अच्छा रिटर्न देने वाले टायर स्टॉक्स पर अपनी राय देते हुए अपूर्वा सेठ ने कहा कि इस सेक्टर के सबसे जरूरी कच्चे माल रबर की कीमतों में गिरावट आई है। जिससे टायर कंपनियों की लागत नियत्रंण में दिख रही है। टायर सेक्टर की मांग में भी बढ़त देखने को मिली है और इसमें आगे तेजी कायम रहने की भी उम्मीद है। इसी तरह इंटरनेशनल क्रूड प्राइस में भी काफी कमी आई है। इससे टायर स्टॉक्स को लेकर सेटीमेंट में सुधार आया है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments