Wednesday, February 28, 2024
Homemarket newsMultibagger stock: सिर्फ 5 दिन में दिया है 100% का रिटर्न्स ,...

Multibagger stock: सिर्फ 5 दिन में दिया है 100% का रिटर्न्स , निवेशक हो गये मालामाल

Multibagger Stocks: रियल एस्टेट सेक्टर की कंपनी नेशनल स्टैंडर्ड इंडिया (National Standard India) के शेयरों में बुधवार 18 जनवरी को एक बार फिर अपर सर्किट लगा और बीएसई पर स्टॉक 10% बढ़कर 8,291.70 रुपये के भाव पर बंद हुआ। यह लगातार चौथा दिन था, जब नेशनल स्टैंडर्ड के शेयरों में अपर सर्किट लगा। वहीं पिछले 5 दिनों से इसमें हर रोज 10% या उससे अधिक की तेजी देखी जा रही है। इस दौरान इसमें अबतक करीब 101% की तेजी आ चुकी है। कंपनी के शेयरों में यह तेजी का सिलसिला इसके अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद शुरू हुआ है।

नेशनल स्टैंडर्ड, लोढ़ा ग्रुप की कंपनी है। कंपनी ने बताया कि दिसंबर तिमाही में उसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 221 गुना बढ़कर 5.8 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल इसी तिमाही में 2.62 लाख रुपये था। कंपनी के रेवेन्यू में इस भारी उछाल से निवेशकों को इसकी तरफ आकर्षित किया है।

यह भी पढ़े :- 2-3 हफ़्तों में 35% Profit चाहते है तो अपने portfolio में इन stocks को करे शामिल

पिछले 5 दिनों में किस तरह उछला शेयर दिसंबर तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद बीते 12, 13 और 16 जनवरी को नेशनल स्टैंडर्ड इंडिया के शेयर में 20-20 फीसदी की तेजी देखने को मिली। वहीं 17 और आज 18 जनवरी को इसका स्टॉक 10-10 फीसदी उछला। इस तरह पिछले 5 दिनों में इस कंपनी अपने निवेशकों को 101% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

दिसंबर तिमाही में मुनाफा 13.29% बढ़ा नेशनल स्टैंडर्ड का शुद्ध मुनाफा मौजूदा वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में सालाना आधार पर 13.29 फीसदी बढ़कर 3.24 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2.86 करोड़ रुपये रहा था। दिसंबर तिमाही में कंपनी की टोटल इनकम दो गुना बढ़कर 8.5 करोड़ रुपये रही, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 4.4 करोड़ रुपये रहा था।

कंपनी के बारे में नेशलन स्टैंडर्ड का गठन अगस्त 1962 में हुआ था। पहले इसका नाम नेशनल स्टैंडर्ड डुनकान लिमिटेड हुआ करता था, जिसे बाद में बदलकर नेशनल स्टैंडर्स (इंडिया) लिमिटेड कर दिया है। यह रियल एस्टेट के कारोबार में है। मई 2011 में लोढ़ा ग्रुप ने इसका अधिग्रहण कर लिया था और तब से यह लोढ़ा ग्रुप का हिस्सा है। कंपनी हायर और अपर मिडिल क्लास के ग्राहकों को ध्यान में रखकर आवासीय प्रॉपर्टी बनाती है।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: 1 लाख के बन गये 1.10 करोड़ रुपये, अभी और भागेगा यह शेयर, अभी करे निवेश !

शेयर बाजार से जुडी डेली अपडेट पाने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करे join now

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments