Thursday, May 23, 2024
Homemarket newsMultibagger stock: प्लास्टिक फ़िल्म बनाने वाली कंपनी ने बनाया करोड़पति, आपने किया...

Multibagger stock: प्लास्टिक फ़िल्म बनाने वाली कंपनी ने बनाया करोड़पति, आपने किया क्या निवेश?

प्लास्टिक फिल्म बनाने वाली दिग्गज कंपनी पॉलीप्लेक्स कॉरपोरेशन (Polyplex Corporation) के शेयरों की हालत पिछले कुछ समय से पतली है। बाजार के मजूबत सेंटिमेंट के बावजूद आज इसके शेयर कमजोर होकर एनएसई पर 1551 रुपये के भाव (Polyplex Corporation Share Price) पर बंद हुए है। पिछले छह महीने में पॉलीप्लेक्स कॉरपोरेशन के शेयर करीब 32% टूटे हैं। हालांकि लॉन्ग टर्म की बात करें तो इसके शेयरों में जमकर उड़ान भरी है। इसने निवेशकों को जमकर रिटर्न दिया है और करोड़पति बनाया है। निवेशकों को 20 साल में 11074% रिटर्न मिला है। इसका फ्री फ्लोट मार्केट कैप 2,388.10 करोड़ रुपये है।

पॉलीप्लेक्स के शेयर 31 जनवरी 2003 को महज 13.88 रुपये के भाव में मिल रहे थे। अब यह 112 गुना ऊपर 1551 रुपये के भाव पर है यानी कि उस समय पॉलीप्लेक्स में लगाए गए 1 लाख रुपये का निवेश इस समय 1.12 करोड़ रुपये की पूंजी बन गई है। ऐसा नहीं है कि इसने लॉन्ग टर्म में ही शानदार रिटर्न दिया है बल्कि कम टाइम फ्रेम में भी निवेशकों की पूंजी तेज बढ़ी है। 27 मार्च 2022 को यह 301.60 रुपये के भाव पर था यानी कि इस समय तक निवेशकों की पूंजी करीब 414% बढ़ चुकी है। हालांकि पिछले कुछ समय से इसमें बिकवाली का दबाव दिख रहा है।

यह भी पढ़े :- इस 1 स्टॉक ने सिर्फ 22 महीनों में 27 गुना कर दिया अपने निवेशकों का पैसा, अभी तेजी का तूफान आना बाकी !

पिछले साल 11 अप्रैल 2022 को यह 2870 रुपये के भाव पर था जो एक साल का रिकॉर्ड ऊंचा स्तर है। उसके बाद बिकवाली के दबाव में यह आठ महीने में 23 दिसंबर 2022 तक 49% टूटकर 1463.30 रुपये के भाव पर फिसल गए। यह 52 हफ्ते का रिकॉर्ड निचला स्तर है। हालांकि इसके बाद से भाव में अब तक 6% की रिकवरी हो चुकी है लेकिन अभी भी यह एक साल के रिकॉर्ड ऊंचे स्तर से 46% डिस्काउंट पर है।

कंपनी के बारे में डिटेल्स

पॉलीप्लेक्स की वेबसाइट पर दी गई डिटेल्स के मुताबिक इसके पास पॉलीएस्टर बनाने की जो क्षमता है, वह दुनिया में सातवीं सबसे बड़ी है। यह कंपनी पतले और मोटे दोनों प्रकार के पॉलीएस्टर बनाती है। इसके अलावा यह कई प्रकार के बेस फिल्म के साथ मेटलाइजर, होलोग्राफी, कोटिंग और ट्रांसफर मेटलाइज्ड पेपर जैसे वैल्यू एडेड फिल्म बनाती हैं। इसका कारोबार दुनिया भर में फैला हुआ है। कंपनी की साइट पर मौजूद डिटेल्स के मुताबिक यह 75 देशों में 2650 से अधिक ग्राहकों को प्रोडक्ट सप्लाई करती है। हालांकि इसके प्रोडक्ट पांच देशों- भारत, थाईलैंड, इंडोनेशिया, टर्की और अमेरिका में बनते हैं।

यह भी पढ़े :- गिरते बाजार में भी इस कंपनी के शेयरों ने सिर्फ 3 दिन में लगाई 26% की छलांग, दिग्गज लगा रहे दाव, क्योंकि अभी तो…

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments