Thursday, July 11, 2024
Homemarket newsगिरते बाजार में भी इस कंपनी के शेयरों ने सिर्फ 3 दिन...

गिरते बाजार में भी इस कंपनी के शेयरों ने सिर्फ 3 दिन में लगाई 26% की छलांग, दिग्गज लगा रहे दाव, क्योंकि अभी तो ये शुरुआत है!

सोने और हीरे के ज्वैलरी बनाने और एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी गोल्डियम इंटरनेशनल (Goldiam International) के शेयरों में गुरुवार 12 जनवरी को भारी उछाल देखी गई। बीएसई पर कंपनी के शेयरों की कीमत आज 14.5% बढ़कर 165.40 रुपये के भाव पर पहुंच गई। दिन के कारोबार के दौरान तो इसमें 16% तक की तेजी देखी गई। यह लगातार तीसरा दिन है, जब गोल्डियम इंटरनेशनल के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। इन दिनों में इसकी कीमत अब तक करीब 26.50% बढ़ चुकी है। गोल्डियम इंटरनेशनल के शेयरों में यह तेजी जाने-माने निवेशक आशीष कचोलिया (Ashish Kacholia) की ओर से कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के बाद आई है।

आशीष कचोलिया की दिसंबर तिमाही के अंत में गोल्डियम इंटरनेशनल में 1.01% हिस्सेदारी थी। कंपनी के हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न से यह जानकारी मिली है। इससे पहले सितंबर तिमाही के अंत तक उनका नाम कंपनी में 1% से अधिक हिस्सेदारी रखने वाले शेयरधारकों में नहीं था। इससे पता चलता है कि उन्होंने दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है।

यह भी पढ़े :- बजट से पहले निर्मला सीतारमण ने चेताया, जानिए क्या दी चेतावनी ?

आशीष कचोलिया तीसरे दिग्गज निवेशक हैं, जिन्होंने इस कंपनी में हिस्सेदारी खरीदी है। उनसे पहले रमेश दमानी और मुकुल महावीर अग्रवाल भी गोल्डियम इंटरनेशनल में दांव लगा चुके हैं। दिसंबर तिमाही तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, दमानी के पास कंपनी की 1.58% हिस्सेदारी, वहीं मुकुल महावीर के पास 2.75% हिस्सेदारी है।

5 साल में दिया 920% का मल्टीबैगर रिटर्न गोल्डियम इंटरनेशनल ने रिटर्न के मामले में पिछले एक महीने में BSE स्मॉलकैप इंडेक्स को बड़े अंतर से मात दी है। गोल्डियम इंटरनेशनल के शेयर पिछले एक महीने में जहां 22.52% चढ़े हैं। वहीं BSE स्मॉलकैप में इस दौरान 3.32% की गिरावट आई है। हालांकि पिछले एक साल में गोल्डियम इंटरनेशनल के शेयरों में 15% से अधिक की गिरावट आई है। लेकिन पिछले 5 सालों में इसने अपने निवेशकों को 920.36% का धांसू मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

ज्वैलरी सेगमेंट में दूसरा दांव गोल्डियम इंटरनेशनल, आशीष कचोलिया का ज्वैलरी सेगमेंट में दूसरा दांव है। इसके अलावा उन्होंने एक और ज्वैलरी कंपनी ‘वैभव ग्लोबल (Vaibhav Global)’ में निवेश किया हुआ है। हालांकि वैभव ग्लोबल के शेयरों का प्रदर्शन पिछले एक सालों में निराशाजनक रहा है और इस दौरान इसमें करीब 45% की गिरावट आई है।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: इस Smallcap stock ने कर दिया अपने इन्वेस्टर्स को मालामाल, 1 लाख के बना दिये 74 लाख, अभी बाकी है रिकॉर्ड तेजी…

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments