Sunday, May 19, 2024
Homemarket newsइस 1 स्टॉक ने सिर्फ 22 महीनों में 27 गुना कर दिया...

इस 1 स्टॉक ने सिर्फ 22 महीनों में 27 गुना कर दिया अपने निवेशकों का पैसा, अभी तेजी का तूफान आना बाकी !

इंडस्ट्रियल प्लास्टिक प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी Captain Pipes के शेयरों में आज भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। आज इंट्रा-डे में एक समय पर यह शेयर लगभग 10 फीसदी चढ़कर 602 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया था। लेकिन आज कारोबार खत्म होने के समय इसमें बड़ी गिरावट देखी गई और यह 8 फीसदी से ज्यादा टूटकर 500 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट प्लान की घोषणा की है, जिसके चलते आज इसके शेयरों में हलचल देखने को मिली है।

बोनस इश्यू और स्टॉक स्प्लिट का ऐलान

बता दें कि मंगलवार, 10 जनवरी को कैप्टन पाइप्स ने घोषणा की कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक 27 जनवरी को होगी। इस बैठक में कंपनी के शेयरों को स्प्लिट करने और बोनस शेयर जारी करने पर विचार गिया जाएगा। कंपनी ने बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले कंपनी के इक्विटी शेयरों को स्प्लिट किया जाएगा। बोर्ड कंपनी के शेयरहोल्डर्स को बोनस शेयर जारी करने पर भी विचार करेगा।

1 महीने में 66 फीसदी चढ़ चुका है स्टॉक

Captain Pipes अपने निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ है। यह स्टॉक बीते एक महीने में 66 फीसदी चढ़ चुके हैं। 13 दिसंबर को इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 300 रुपये थी, जो आज 12 जनवरी तक बढ़कर 500 रुपये पर पहुंच गई है। इसका मतलब है कि निवेशकों को 16 कारोबारी दिनों में ही प्रति शेयर 200 रुपये का मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 6 महीने में इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को 340.92% का भारी-भरकम रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 513 फीसदी का मुनाफा हुआ है। इसके अलावा, पिछले 2 साल में इसके निवेशकों का पैसा 27 गुना बढ़ चुका है।

यह भी पढ़े :- आ गए Infosys Q3 के रिजल्ट मुनाफा अनुमान से ज्यादा, यह खबर लगते ही कल शेयर बन जायेगा रॉकेट

22 महीने में 27 गुना बढ़ गया निवेशकों का पैसा

मार्च 2020 में इस स्टॉक के एक शेयर की कीमत 18 रुपये थी। वहीं, आज यह 500 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया है। इसका मतलब है कि दो साल से भी कम समय यानी लगभग 22 महीने में यह स्टॉक 27 गुना बढ़ चुका है। अगर आपने मार्च 2020 में इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपकी रकम 27 गुना बढ़कर 27 लाख रुपये हो जाती।

कंपनी के बारे में

वर्तमान में, Captain Pipes बीएसई पर “M” ग्रुप के तहत स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (SME) सेगमेंट में ट्रेड करता है। SME सेगमेंट में ट्रेडिंग, क्लियरिंग और सेटलमेंट T+2 आधार पर किया जाता है। BSE SME में किए गए ट्रेडों को डीमैट मोड में अनिवार्य रूप से सेटल करने की जरूरत होती है। इसका मार्केट लॉट साइज 500 शेयर है। कैप्टेन पाइप्स की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी शापर (वेरावल), राजकोट में है, जो UPVC पाइप्स और फिटिंग्स के निर्माण और बिक्री के कारोबार में लगी हुई है। कैप्टन पाइप्स ने FY22 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा, “इन उद्योगों में जबरदस्त संभावनाएं थीं, महामारी की स्थिति नियंत्रण में है और इंडस्ट्री ने रफ्तार पकड़ ली है। जैसा कि हमारा एग्रीकल्चर बेस्ड प्रोडक्ट है, अगले वर्ष बहुत अधिक पोटेंशियल डिमांड है।” कंपनी ने आगे कहा कि उसने पिछले वर्षों की तुलना में विशेष रूप से वर्ष 2021-22 में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है। सरकार कृषि उद्योगों को कई इंसेंटिव प्रदान कर रही है। ग्राहक भी तेजी से बढ़ रहे हैं। साथ ही, पियर्स और अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संकट से काफी प्राइस प्रेशर है।

यह भी पढ़े :- गिरते बाजार में भी इस कंपनी के शेयरों ने सिर्फ 3 दिन में लगाई 26% की छलांग, दिग्गज लगा रहे दाव, क्योंकि अभी तो…

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments