Saturday, February 24, 2024
Homemarket newsMultibagger Stock: इस Smallcap stock ने कर दिया अपने इन्वेस्टर्स को मालामाल,...

Multibagger Stock: इस Smallcap stock ने कर दिया अपने इन्वेस्टर्स को मालामाल, 1 लाख के बना दिये 74 लाख, अभी बाकी है रिकॉर्ड तेजी आना!

Multibagger Stock: ज्यादातर निवेशकों को मल्टीबैगर शेयरों की तलाश होती है। इसमें निवेश के ज़रिए आप कम समय में ही जबरदस्त मुनाफा कमा सकते हैं। Multibagger ऐसा शेयर होता है जिसमें लगाए पैसे कुछ ही साल में आपको कई गुना रिटर्न दे जाते हैं। हालांकि, ऐसे शेयरों की पहचान कैसे करना है यह बहुत कम लोगों को ही पता होता है। अगर आप भी मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश में हैं तो smallcap Bharat Agri Fert & Realty के शेयरों पर नज़र रख सकते हैं। इस stock में हाल के दिनों में भी अच्छी-खासी बढ़त देखने को मिली है और यह पिछले दो कारोबारी सत्रों में 9% चढ़ चुका है। आज यह stock 1072 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ है.

कैसा रहा है स्टॉक का प्रदर्शन

इस stock ने short term के साथ ही लॉन्ग टर्म में भी निवेशकों को भारी-भरकम मुनाफा कराया है। पिछले एक महीने में यह शेयर 20% से ज्यादा चढ़ चुका है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसके निवेशकों को 163% का मुनाफा हुआ है। एक साल की अवधि में इसने अपने निवेशकों को 233% रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 5 सालों में निवेशकों को 637% का जबरदस्त रिटर्न मिला है।

यह भी पढ़े :- इस शेयर को बेचने तैयार नही ट्रेडर्स जब भी मौका मिले लपक लेना, सिर्फ 2 हफ़्तों में चढ़ा 300%, आज भी लगा अपर सिर्किट

1 लाख के बन जाते 74 लाख

अप्रैल 2009 में Bharat Agri Fert & Realty के एक शेयर की कीमत 14.47 रुपये थी। वहीं, आज यह स्टॉक 1073 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस हिसाब से देखें तो यह स्टॉक 14 सालों में लगभग 74 गुना रिटर्न दे चुका है। इसका मतलब है कि अगर आपने 14 साल पहले इस stock में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपकी रकम बढ़कर 74 लाख रुपये हो जाती।

क्या है तेजी की वजह

दरअसल, कंपनी को मजीवाड़ा ठाणे रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट (फेज-II) के लिए ठाणे नगर निगम (TMC) से अलग-अलग ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। इसकी घोषणा के बाद से ही कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी ने एक बयान में कहा, “महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी लेटेस्ट UDCPR-2020 गाइडलाइन के अनुसार, कंपनी ने भूमि की अधिकतम क्षमता का लाभ उठाने के लिए TMC को आवेदन किया है, और कंपनी को टॉवर G के कंस्ट्रक्शन के लिए 5 जनवरी 2023 को संशोधित अनुमति प्राप्त हुई है।” TMC के चीफ फायर ऑफिसर (CFO) के अनुसार 52 फ्लोर तक की अनुमति प्राप्त हो गई है और एक बार जब कंपनी टीएमसी गाइडलाइन के अनुसार जरूरी टीडीआर खरीद लेती है, तो अतिरिक्त फ्लोर अमेंडमेंट लागू हो जाएगा।

यह भी पढ़े :- दिग्गजो ने बताये शानदार कमाई कराने वाले यह 4 स्टॉक्स, कर देंगे मालामाल

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments