Saturday, July 6, 2024
Homemarket newsइस Stock ने दिया एक साल में 145% का रिटर्न्स, इस वजह...

इस Stock ने दिया एक साल में 145% का रिटर्न्स, इस वजह से पहुँचा अपने आल टाइम हाई पर

अपार इंडस्ट्रीज का शेयर गुरुवार, 5 जनवरी को बीएसई पर इंट्राडे में 5 फीसदी से ज्यादा की रैली के साथ 1,864 रुपये के स्तर पर पहुंच गया, जो उसका नया ऑल टाइम हाई है। शेयर को पॉजिटिव आउटलुक के दम पर सपोर्ट मिल रहा है। दोपहर 2.10 बजे लगभग 4 फीसदी मजबूत होकर 1,843.55 रुपये पर कारोबार कर रहा है। कंडक्टर बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी का शेयर एक साल में 145 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। वहीं पिछले छह महीने में शेयर में 96 फीसदी और एक महीने में 18 फीसदी की दमदार रैली देखने को मिली है।

इसके साथ ही Apar Industries ट्रांसफॉर्मर ऑयल बनाने वाली दुनिया की तीसरी और रिन्युएबिल केबल बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी है।

पहली छमाही में 89 फीसदी बढ़ा प्रॉफिट

वित्त वर्ष, 2022-23 की पहली छमाही यानी अप्रैल-सितंबर की अवधि में कंपनी का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स सालाना आधार पर 89 फीसदी बढ़कर 225 करोड़ रुपये हो गया था। वहीं रेवेन्यू सालाना आधार पर 55 फीसदी बढ़कर 6,328 करोड़ रुपये हो गया। वहीं एबिटडा इस दौरान 77 फीसदी बढ़कर 476 करोड़ रुपये हो गया। एबिटडा मार्जिन 90 बीपीएस बढ़कर 7.50 फीसदी हो गया।

यह भी पढ़े :- इस सेक्टर में आने वाली है जोरदार तेज़ी, जाने किन शेयरों में होगी शानदार कमाई

मैनेजमेंट को हैं क्या उम्मीदें

मैनेजमेंट ने कहा, मौजूदा जिओपॉलिटिकल, वैश्विक हालात और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्च से कंपनी को एक बेहतर प्लेटफॉर्म मिल रहा है। इसके अलावा, दुनिया भर में रिन्युएबिल एनर्जी को खासा प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कंपनी के लिए भविष्य में मजबूत ग्रोथ नजर आती है।

केयर रेटिंग्स ने बढ़ाई रेटिंग

उधर, केयर रेटिंग्स (Care Ratings) ने दिसंबर महीने में अपार इंडस्ट्रीज के लॉन्ग टर्म डेट इंस्ट्रुमेंट्स पर आउटलुकर ‘स्टेबिल’ से बढ़ाकर ‘पॉजिटिव’ कर दिया था। केयर रेटिंग्स ने कहा, आउटलुक में बदलाव से मीडियम टर्म में उसके बिजनेस रिस्क प्रोफाइल में सुधार का अनुमान है। साथ ही मीडियम टर्म में उसके रेवेन्यू में भी सुधार हो सकता है। वहीं, मजबूत डिमांड और अच्छी ऑर्डर बुक के दम पर 6.5-7 फीसदी की रेंज में बेहतर मार्जिन रह सकता है।

यह भी पढ़े :- आने वाले 5-6 साल में भारतीय बाजार कर सकते है पैसा डबल, क्या आपने किया इन सेक्टरों में निवेश ?

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments