Thursday, June 20, 2024
Homemarket newsबजट से पहले इन स्टॉक्स को करे अपने पोर्टफोलियो में शामिल, होगा...

बजट से पहले इन स्टॉक्स को करे अपने पोर्टफोलियो में शामिल, होगा बंपर मुनाफा

बजट 2023ः साल की शुरुआत से बाजार में कुछ खास एक्शन नहीं दिखा है। महंगाई की टेंशन, बढ़ती ब्याज दरें और ग्लोबल मंदी की आशंकाओं के चलते इसकी चाल सुस्त ही रही है। अब बजट से बाजार रिलीफ रैली की उम्मीद कर रहा है। वित्त मंत्री के पिटारे से क्या-क्या सौगातें निकलेंगी, ये तो फिलहाल नहीं कहा जा सकता है, लेकिन बजट से बड़ी उम्मीदों के चलते कुछ पॉकेट्स में हलचल बढ़ने लगी है। इंफ्रा, कैपेक्स, मैन्युफैक्चरिंग, बैंकिंग जैसे HOT THEME पर बाजार की नजरें हैं। इसलिए इस खास शो में हम वैसे सेक्टर्स और शेयर्स पर फोकस करेंगे। जहां बजट तक बंपर कमाई के मौके मिल सकते हैं। सीएनबीसी-आवाज़ से बातचीत में Geojit Financial Services के गौरांग शाह, Sharekhan by BNP Paribas के संजीव होता, AUM Capital के राजेश अग्रवाल, Tracom Stock Brokers के पार्थिव शाह, MOFSL के हेमांग जानी और मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय ने BEST BUDGET BETS सुझाये हैं।

Sharekhan by BNP Paribas के संजीव होता का BEST BUDGET BET: PNC INFRATECH संजीव ने कहा कि पीएनसी इंफ्राटेक पर दांव लगाया। उन्होंने कहा कि इसमें 360 रुपये के लक्ष्य देखने को मिलेंगे। कंपनी की 19000 करोड़ का मजबूत ऑर्डर बुक है। अगले 2 साल तक मजबूत ऑर्डर फ्लो की उम्मीद है। जबकि 12.6x PE के साथ शेयर का वैल्युएशन आकर्षक नजर आ रहा है।

AUM Capital के राजेश अग्रवाल का BEST BUDGET BET: TITAGARH WAGONS राजेश ने कहा कि रेलवे में जोरदार निवेश की उम्मीद है। रेलवे व्हीकल, मेट्रो ट्रेन पर फोकस बढ़ेगा। वैगन के लिए नए ऑर्डर मिलने की संभावना है। इसलिए इसमें 250 रुपये के टारगेट देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: स्टॉक स्प्लिट होने के बाद पहले ही दिन लगा अपर सर्किट, 11 महीनों मे दिया 1288% का रिटर्न्स

Tracom Stock Brokers के पार्थिव शाह का BEST BUDGET BET: ADANI PORTS बजट के नजरिये से पार्थिव ने अडानी पोर्ट्स खरीदने की राय दी। उन्होंने कहा कि बजट में इंफ्रा के लिए आवंटन बढ़ सकता है। रेल, पोर्ट, रोड और लॉजिस्टिक पर काम तेज हो सकता है। जिसका फायदा इस कंपनी और स्टॉक को मिलेगा।

MOFSL के हेमांग जानी का BEST BUDGET BET: BHARAT FORGE इस शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए कैपेक्स और निवेश को सरकार से काफी पुश मिल रहा है। 2024 के चुनाव के मद्देनजर सरकार कैपेक्स पर जोर दे रही है। FY23 के लिए कैपेक्स में 35% की बढ़ोतरी हुई है। बजट में डिफेंड सेक्टर के लिए ज्यादा आवंटन संभव है। मैन्युफैक्चरिंग थीम, इंफ्रा कंस्ट्रक्शन, हाउसिंग पर जोर संभव है।

Market Expert सुदीप बंदोपाध्याय का BEST BUDGET BET: L&T सदीप ने 2500 रुपये के टारगेट के लिए L&T पर खरीदारी करने को कहा है। उनका कहना है कि ये अपने सेगमेंट की दिग्गज कंपनी है। इंफ्रा और कंस्ट्रक्शन पर सरकार काफी जोर दे रही है। निजी कैपेक्स में भी काफी तेजी आई है। कंपनी के पास अच्छे ऑर्डर हैं और मार्जिन भी बेहतर नजर आ रही है। सब्सिडियरी भी अच्छे ढंग से काम कर रहे हैं। हाइड्रो कार्बन सेगमेंट में वेस्ट एशिया से तगड़ा ऑर्डर मिल रहा है।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: सिर्फ 1 साल में 900% का रिटर्न्स, निवेशको की हो गई चांदी, अभी आना है तेजी का तूफ़ान

Geojit Financial Services के गौरांग शाह का BEST BUDGET BET: Canara Bank गौरांग ने कहा कि क्रेडिट डिमांड बढ़ने से बैंकों के मार्जिन सुधरेंगे। बैंकों के ग्रॉस NPA में कमी आई है। प्रोविजनिंग भी घटा है। डिपॉजिट, लोन और CASA के आंकड़े उत्साहजनक है। इकोनॉमी की मबजूती में बैंकिंग की अहम भूमिका है।

शेयर बाजार से जुडी डेली अपडेट पाने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करे join now

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments