Friday, February 23, 2024
Homemarket newsMultibagger Stock: सिर्फ 1 साल में 900% का रिटर्न्स, निवेशको की हो...

Multibagger Stock: सिर्फ 1 साल में 900% का रिटर्न्स, निवेशको की हो गई चांदी, अभी आना है तेजी का तूफ़ान

Multibagger Stock: अगर आप निवेश के लिए किसी मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश में हैं तो Deep Diamond India पर नजर रख सकते हैं। कंपनी ने कुछ समय पहले स्टॉक स्प्लिट का ऐलान किया है। कंपनी मार्केट में शुक्रवार को एक्स स्प्लिट के रूप में ट्रेड करेगी। कंपनी ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयरों को 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले 10 इक्विटी शेयरों में तोड़ने की मंजूरी दी है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट 20 जनवरी तय की है। आज BSE पर कंपनी के शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 152.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए हैं। आइए जानते हैं कि इस स्टॉक का प्रदर्शन अब तक कैसा रहा है। बता दें कि कंपनियां आमतौर पर बाजार में स्टॉक की लिक्विडिटी बढ़ाने के लिए स्प्लिट की घोषणा करती हैं।

एक्स-स्प्लिट डेट पर रिकॉर्ड डेट तक स्टॉक रखने वाले निवेशकों को डीमैट अकाउंट में नए शेयर मिल जाएंगे। इसमें आपके पास उपलब्ध शेयरों की संख्या बढ़ जाती है। वहीं, शेयरों की कीमत कम हो जाती है। हालांकि, आपके द्वारा निवेश किए गए पैसे पर स्टॉक स्प्लिट के चलते कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

यह भी पढ़े :- Multibagger IPO : सिर्फ 5 महीनों में अपने निवेशकों को कर दिया मालामाल, दिया है 3 गुना रिटर्न्स

1 साल में 901% रिटर्न

डीप डायमंड इंडिया ने पिछले एक साल की अवधि में निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। यह स्टॉक पिछले एक साल में 901 फीसदी चढ़ा है। वहीं, पिछले एक महीने में इसमें 34 फीसदी की तेजी आई है। जबकि पिछले 6 महीने में निवेशकों को 300 फीसदी का बंपर मुनाफा हुआ है। पिछले 5 साल की बात करें तो यह शेयर 960 फीसदी चढ़ चुका है। इस स्टॉक का 52 वीक हाई 171.95 रुपये है जबकि 52 वीक लो 11 रुपये है।

10 महीने में 1 लाख के बन गए 12 लाख

मार्च 2022 में Deep Diamond India के एक शेयर की कीमत 12.80 रुपये थी। जबकि आज यह स्टॉक 152.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ है। इसका मतलब है कि निवेशकों की रकम महज 10 महीने में लगभग 12 गुना बढ़ी है। अगर आपने मार्च 2022 में इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपकी रकम बढ़कर लगभग 12 लाख रुपये हो जाती।

यह भी पढ़े :- बजट 2023 से पहले गौतम अडानी करने जा रहे है ये काम, निवेशकों की लग जायेगी लाटरी, मिलेगा छप्परफाड़ पैसा!

कंपनी ने हाल ही में घोषित किए हैं तिमाही नतीजे

डीप डायमंड इंडिया ने भी हाल ही में अपने तिमाही नतीजे घोषित किए हैं। कंपनी ने 61 लाख रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया, जो पिछले वर्ष का लगभग डबल है। इसकी मुख्य वजह कंपनी के खर्चों में कमी है। सितंबर तिमाही में कंपनी को 32 लाख रुपये का मुनाफा हुआ था। सितंबर तिमाही में 2.4 करोड़ रुपये के के मुकाबले इस अवधि के दौरान खर्च घटकर 73 लाख रुपये रह गया। इसके अलावा, ऑपरेशन से राजस्व तिमाही में घटकर 1.5 करोड़ रुपये रह गया, जबकि पिछली तिमाही में यह 2.7 करोड़ रुपये था। डीप डायमंड 18k रियल डायमंड ज्वैलरी और सॉलिटेयर की अलग-अलग रेंज प्रदान करता है और लगभग 25 वर्षों से इस बिजनेस में है। कंपनी की अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है, जिससे इसे प्राइसिंग में अन्य खुदरा विक्रेताओं के मुकाबले फायदा होता है।

शेयर बाजार से जुडी डेली अपडेट पाने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करे join now

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments