Wednesday, February 28, 2024
Homemarket newsMultibagger Stock: इतने जल्दी बनाया करोड़पति की कंपनी को देना पड़ गया...

Multibagger Stock: इतने जल्दी बनाया करोड़पति की कंपनी को देना पड़ गया जबाब, आपके पोर्टफोलियो में है यह स्टॉक ?

Multibagger Stock: हाई टेंसाइल कोल्ड फॉर्ज्ड फास्टनर्स बनाने वाली दिग्गज कंपनी स्टर्लिंग टूल्स (Sterling Tools) के शेयर इतनी तेजी से ऊपर चढ़े कि कंपनी को सफाई देनी पड़ गई। एक महीने में यह 42 फीसदी उछला है और लॉन्ग टर्म में तो इसने करोड़पति बना दिया है। कंपनी ने 10 जनवरी को एक्सचेंज फाइलिंग में कहा था कि शेयरों के वॉल्यूम में उछाल पूरी तरह से बाजार के हिसाब से है और इस पर कंपनी का कोई नियंत्रण नहीं है। फिलहाल इसके शेयर चार साल के रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं। शुक्रवार 20 जनवरी को यह 11.77 फीसदी के उछाल के साथ बीएसई पर 350.05 रुपये के भाव (Sterling Tools Share Price) पर बंद हुआ था।

Sterling Tools ने निवेशकों को बना दिया करोड़पति

स्टर्लिंग टूल्स के शेयर 12 सितंबर 2003 को महज 2.90 रुपये के भाव में मिल रहे थे। अभी यह 11971% ऊपर 350.05 रुपये के भाव में यानी कि 20 साल से भी कम समय में निवेशकों के एक लाख रुपये 121 गुना बढ़कर 1.21 करोड़ रुपये की पूंजी बन गई। ऐसा नहीं है कि इसके शेयरों ने लॉन्ग टर्म में ही अच्छा रिटर्न दिया है बल्कि कम टाइम फ्रेम में भी इसने बंपर रिटर्न दिया है। स्टर्लिंग टूल्स के शेयर पिछले साल 12 मई 2022 को 116.05 रुपये के भाव पर थे जो एक साल का रिकॉर्ड निचला स्तर है। हालांकि फिर अगले महज 8 महीने में यह 213% उछलकर करीब चार साल के रिकॉर्ड हाई 362.90 रुपये पर पहुंच गया।

यह भी पढ़े :- बजट से पहले इन स्टॉक्स को करे अपने पोर्टफोलियो में शामिल, होगा बंपर मुनाफा

कंपनी के बारे में डिटेल्स

स्टर्लिंग टूल्स गाड़ियों की फास्टनर बनाने वाली देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। इलेक्ट्रिक गाड़ियों को मोटर कंट्रोल यूनिट (MCU) सप्लाई करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में यह शुमार है। एमसीयू किसी ईवी का अहम पार्ट होता है और इसमें पॉवर इलेक्ट्रॉनिक्स, मोटर कंट्रोल एल्गोरिदम और फर्मवेयर एक्सपर्टाइज के कांबिनेशन की जरूरत पड़ती है। ईवी कारोबार कंपनी के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि इसका 17% रेवेन्यू ईवी सेग्मेंट से आता है।

कंपनी के मैनेजमेंट का मानना है कि फास्टनर बिजनेस इंडस्ट्री के मुकाबले ज्यादा तेज बढ़ेगा। अप्रैल-सितंबर 2022 में फास्टनर्स कारोबार सालाना आधार पर 34 फीसदी बढ़ा और इसकी बिक्री रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गई। इसके अलावा कंपनी ने एल्टीग्रीन में भी निवेश किया है जिसका असर कंपनी पर पॉजिटिव दिखने की उम्मीद है। पिछले साल फरवरी में Altigreen में रिलायंस न्यू एनर्जी ने भी निवेश किया था।

यह भी पढ़े :- इन दो स्टॉक्स में आज डीलर्स ने कराई जमकर खरीदारी, सोमवार को बाजार खुलते ही हो सकता है तगड़ा मुनाफा

शेयर बाजार से जुडी डेली अपडेट पाने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करे join now

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments