Sunday, June 23, 2024
HomeCryptocurrencyTop 5 Cryptocurrencies to invest in 2022, best Cryptocurrency name बेस्ट क्रिप्टो...

Top 5 Cryptocurrencies to invest in 2022, best Cryptocurrency name बेस्ट क्रिप्टो करेंसी कौन सी है

साथियों आज हम बात करने वाले ऐसी top 5 Cryptocurrencies के बारे में जो 2022 के पहले ही Quatar में explore होने के लिए तैयार है। यदि आपके portfolio में ये Cryptocurrencies नही है तो आप जरूर इन्हें अपने portfolio में शामिल करें नही तो आप अच्छे खासे return को miss कर सकते हो औऱ यदि आपके portfolio में यह Cryptocurrencies है तो आपको इन्हें आगे hold करके रखना चाहिए। जानिए बेस्ट क्रिप्टो करेंसी कौन सी है।


2021 Cryptocurrencies के लिए काफी अच्छा रहा है। जिन भी investar ने Cryptocurrencies में पैसा लगाया उनको काफी अच्छा return निकाल कर Cryptocurrencies ने दिया है।और 2021 में Cryptocurrencies को अलग-अलग country में adopt किया गया है जिसकी वजह से बहुत सारे investar आ चुके है इस space में तो definity 2022 भी Cryptocurrencies के लिए काफी बढ़िया साबित होने वाला है जंहा पर investar को बहुत अच्छा मौका मिलेगा ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने का ज्यादा से ज्यादा profit book करने का।


जिस तरीके से Cryptocurrencies 2021 में popular हुई है । पूरे world में इसको बहुत तेज़ी से adopt किया गया है जिसके accourding 2022 में और तेज़ी से इसका adoption देखने को मिलेगा । Blockchain और Cryptocurrencies पर based जो भी नए नए innovation है नई-नई companys है नये-नये project devlop हो रहे है उनमें औऱ ज्यादा progress देखने को मिलेगी जिसकी वजह से crypto space काफी hight पर पहुचने वाला है .


तो चलिए सीधा चलते है Top 5 Cryptocurrencies to invest for 2022 के ऊपर इनमे से कुछ Cryptocurrencies है जिन्होंने 2021 में भी बहुत अच्छा खासा return दिया है। और कुछ ऐसी भी Cryptocurrencies है जिन्होंने 2021 में उतना अच्छा performe नही किया है but उनके devlopment उनकी demand बढ़ने से 2022 में बहुत अच्छे return देखने को मिल सकते है।


best top 5 Cryptocurrencies बेस्ट क्रिप्टो करेंसी

Bitcoin:-

top-5 Cryptocurrencies में पहली Cryptocurrencies है Bitcoin यह ऐसी Cryptocurrency है जिसके बिना Cryptocurrency को कोई जानता भी नही है। और maximum लोग Cryptocurrency को Bitcoin के नाम से ही जानते है। तो Bitcoin एक ऐसी crypto है जिसने पिछले काफी सालो में बहुत ही massive return निकाल कर दिए है । और 2021 में भी इसने शानदार perform किया है और 2021में ही Bitcoin ने अपना all time high भी touch किया है जो कि 70,000$ रहा। बहुत सारे expert यह सोच रहे थे कि 2021 के last में यह 100 thousand का milston touch कर लेगा but ऐसा नही हो पाया पर 2022 में bitcoin बहुत ही अच्छे return देने के लिए एक दम reday है ।

जिसका सबसे बड़ा कारण है कि बहुत सारी ऐसी country है जहाँ पर Bitcoin को as a payment system adopt करने की बात की जा रही है। साथ है international leval पर बहुत सारे ऐसे banks है जंहा पर Bitcoin को as a payment system की तरह treat किया जा रहा है। और बहुत सारी बड़ी बड़ी companies Bitcoin में invest कर रही है उसको as a payment method accept कर रही है। और सब तो यह जानते ही होंगे कि Bitcoin की supply limited है और इसकी demond Day by Day increase हो रही है । और किसी भी limited asset की जब demand बहुत ज़्यादा बढ़ जाती है तो उसके price definity बढ़ जाते है ।

तो all over bitcoin एक बहुत अच्छा investment option है जो कि आपको आने वाले समय मे बहुत अच्छे return निकाल कर दे सकता है।औऱ According to crypto experts Bitcoin 2022 के First Quatar में ही 100 thousand $ के Milestone को touch कर सकता है तो definity आप अपने portfolio में Bitcoin को जगह दे। Top-5 Cryptocurrency में अगले नंबर पर है –

Decentraland :-

Decentraland एक vertual reality platform है जो कि Etherium की Blockchain पर based है । Decentraland के platform पर users को बहुत सारी चीज़ें creat करने का devlope करने का option मिलता है यंहा पर लोग vertually lands को Buy कर सकते है। Basically Decentraland एक तरीके का Metavers है जंहा पर users को vertually reality के through बहुत सारी चीज़ें experiance करने का option मिलेगा । अगर आपने Metavers के बारे में सुन रखा होगा तो आप इन चीज़ों को समझ पा रहे होंगे।

यह भी पढ़ें – 5 best upcoming IPO list in india 2022, high return IPO

तो Decentraland भी Metavers के जैसा ही एक project है और 2021 में यह बहुत ज्यादा popular हुआ है और 2021 कि most popular और most profitable cryptocurrency में इस cryptocurrency का नाम आता है । तो 2022 में भी यह cryptocurrency बहुत शानदार performence करने वाली है।
Top-5 Cryptocurrency में अगले नंबर पर है –

Solana :-

Solana एक बहुत ही popular Blockchain है जो कि 2021 में काफी ज्यादा popular हुई है। और Solana Blockchain इतनी ज्यादा popular हुई है की लोग इसे etherium का alternative मान रहे है । 400 से भी ज्यादा Companys और project Solana Blockchain पर work कर रहे है जिसकी वजह से इसका price भी काफी अच्छा ऊपर गया था और यदि आप इसका privious 1 year का return देखेगे तो इसने 11,000% का return निकाल कर दिया है Solana ने तो 2022 में भी यह Cryptocurrency Solana पूरी तरह से तैयार है blast करने के लिए तो इसको भी आप अपने portfolio में जरूर add कर ले।
Top-5 Cryptocurrency में अगले नंबर पर है –

Matic(Polygon) :-

यह Matic Cryptocurrency World wise बहुत ही ज्यादा Popular है । Matic Polygon network का नेटु token है जो कि etherium की scaling problem को resolve करता है । यह fundamental बहुत strong है और 2021 में Matic ने बहुत अच्छे return दिए है और यह top performing Cryptocurrency में Matic का नाम आता है और 2022 में भी Matic पूरी तरह से explore होने के लिए reday है और यहाँ पर भी आपको बहुत अच्छे return देखने को मिलेंगे तो इसमें भी आपको अपना कुछ amount invest कर के रखना है जिससे आप अच्छे return miss न कर सको।
Top-5 Cryptocurrency में अगले नंबर पर है –

Polkadot :-

Polkadot एक बहुत ही अच्छा crypto project है जिसका fundamental काफी ज्यादा strong है । Polkadot एक open source ,Multichain protocol है जो कि कई सारी Blockchain को connect करता है deta transmission के लिए Polkadot protocol की help से एक Blockchain से दूसरी Blockchain के बीच मे interaction करना Asset transfer करना बहुत ही easy हो जाता है Polkadot एक बहुत बड़ी चीज़ है इसको short में बताना थोड़ा मुश्किल है but आप ये समझ लो कि इसके fundamental बहुत ही ज्यादा strong है और जिस problem को ये resolve करने के लिए काम कर रहे है वो Blockchain space की बहुत बड़ी problem है वहाँ पर ऐसी कोई भी Cryptocurrency नही है जो कि एक solution को provide कर रही हो ।

तो आने वाले 2022 के अंदर इसका price 100 डालर तक देखने को मिल सकता है । तो जरूर ही आप इसको अपने portfolio में जगह दे ताकि आपको भी अच्छा खासा return मिल सके। तो दोस्तो यही है वह Top 5 Cryptocurrencies जो fundamental बहुत strong है इनमे काफी ज्यादा potential है जो 2022 में काफी ज्यादा return निकाल के दे सकती है

Open your Demat Account for free

Broker Name Account open link
open demat account in kotak securities click here
open demat account in Angel Brokingclick here
open demat account in Zerodhaclick here
Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments