Wednesday, February 28, 2024
Homemarket newsसिर्फ 5 दिन में 50% भागा यह स्माल कैप Stock, एक्सपर्ट्स अभी...

सिर्फ 5 दिन में 50% भागा यह स्माल कैप Stock, एक्सपर्ट्स अभी भी लगा रहे है दांव, क्या ख़ास बात है इस Stock में !

BSE प्लेटफॉर्म पर केवल 2 महीने पहले लिस्ट हुए टेक्नोपैक पॉलिमर्स (Technopack Polymers) में 17 नवंबर से अब तक 50% की तेजी देखने को मिली है। दिसंबर में इस स्टॉक में कुछ मुनाफा वसूली आई। लेकिन इसके बाद नए साल में अब तक यह शेयर 40% से ज्यादा भाग चुका है। 16 जनवरी यानी आज के कारोबार ने इस स्टॉक ने BSE में 19.9% की तेजी दर्ज करते हुए अपर सर्किट हिट किया। कारोबार के अंत में यह शेयर 228.25 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

इस स्मॉल और मीडियम एंटरप्राइज की मार्केट कैप 67 करोड़ रुपये है। इसमें इसकी फ्री फ्लोट मार्केट कैप सिर्फ 17.4 करोड़ रुपये है। बता दें कि कंपनी की स्थापना साल 2018 में हुई थी। कंपनी FMCG प्रोडक्ट के लिए प्लास्टिक और पेपर प्रोडक्ट की सप्लाई करती है। कंपनी टेक्नोपेट (Technopet) ब्रैंड नेम के तहत हाई क्वालिटी PET (poly-ethylene terephthalate)प्रीफॉर्म बनाती है। कंपनी के 7 राज्यों में 1000 से ज्यादा ग्राहक हैं।

2 नवंबर से 7 नवंबर 2022 के बीच लॉन्च हुआ था IPO

कंपनी ने 2 नवंबर से 7 नवंबर 2022 के बीच अपना आईपीओ लॉन्च किया था। इसका इश्यू प्राइस 55 रुपये प्रति शेयर था। इस आईपीओ का रिटेल हिस्सा 19.91% भरा था। जबकि इसका गैर संस्थागत निवेशकों का हिस्सा 19.82% भरा था। कंपनी ने प्रमोटरों की हिस्सेदारी 75.4% है। जबकि पब्लिक शेयरहोल्डिंग 24.5% है।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: इस शेयर में 16 दिन से लगा है अपर सर्किट 1 लाख बन गये 12 लाख, जब भी मौका मिले लपक लेना,…

कंपनी ने 9 जनवरी को बताया था कि वो जल्द ही 26/22 mm का शॉर्ट नेक-प्रीफॉर्म लॉन्च करने वाली है। इसको ब्रैंड न्यू मोल्ड के साथ लॉन्च किया जाएगा। कंपनी को 16 दिसंबर को मध्य प्रदेश, असम और हैदारबाद स्थिति ग्राहकों से कैप क्लोजर्स (cap closures)और प्रीफॉर्म्स (preforms)के लिए 2.25 करोड़ रुपये के ऑर्डर मिले हैं।

क्या कहता है STOCK का चार्ट

मार्केट एनालिस्ट्स का कहना है कि इस स्टॉक का चार्ट फिलहाल खरीदारी का ‘कॉल’ नहीं दे रहा है। जेम्सस्टोन इक्विटी के मिलन वैष्णव का कहना है कि चूंकि स्टॉक अभी हाल ही में लिस्ट हुआ है। इसलिए इसके बहुत ज्यादा आंकड़े उपलब्ध नहीं है। लेकिन हमारे पास जो भी आंकड़े उपलब्ध हैं उससे संकेत मिलते हैं कि इस स्टॉक ने 89 से 99 रुपये के बीच कंसोलिडेट होने के बाद काफी तेज बढ़त दिखाई है। यह स्टॉक वर्तमान में 128 रुपये के आसपास है। ऐसा लगता है कि यह अपने 139 रुपये के पिछले हाई की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में इस स्टॉक को अब कुछ प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है। स्टॉक इस समय ओवरबॉट जोन में नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े :- Technical View: निफ्टी ने बनाया बेयरिश कैंडल, जाने कल निफ्टी के लिए कौन से लेवल रहेंगे अहम

इसी तरह Tips2Trade के ए आर रामचंद्रन का कहना है कि यह स्टॉक वर्तमान में ओवरबॉट जोन में नजर आ रहा है। ऐसे में शेयरधारकों को 114 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ कुछ मुनाफा जेब में रख लेना चाहिए। अगर यह स्टॉक डेली टाइम फ्रेम पर 132.5 रुपये के ऊपर बंद होने में कामयाब रहता है तो फिर इसमें हमें आगे आने वाले हफ्तों में 162 और यहां तक कि 210 रुपये का लेवल भी देखने को मिल सकता है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments