Wednesday, February 28, 2024
Homemarket newsसिर्फ 3 शेयर जो 2-3 हफ़्तों में ही चमका सकते है किस्मत

सिर्फ 3 शेयर जो 2-3 हफ़्तों में ही चमका सकते है किस्मत

16 जनवरी को भी बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहा और इसकी दिशा भी साफ नहीं रही। पिछले हफ्ते निफ्टी 18141-17761 के रेंज में घूमता रहा और इस रेंज के बीच में बंद हुआ। पिछले हफ्ते निफ्टी की ओपनिंग और क्लोजिंग लगभग समान स्तरों पर ही हुई। ऐसे में निफ्टी ने वीकली कैंडलिस्टिक्स की एंडिंग “डोजी” पैटर्न के साथ की। ये बाजार में दिशाहीनता या संभावित ट्रेंड रिवर्सल का संकेत है। ये हफ्ता ऐसा लगातार 5वां हफ्ता है जिसमें निफ्टी ने 17750-17800 का अहम सपोर्ट तोड़ा नहीं है। निफ्टी ने इस रेंज में कई बॉटम बनाए हैं। इसके साथ ही ये हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बुलिश होता दिखा। मजबूत सपोर्ट को पास “डोजी” कैंडलिस्टिक्स का बनाना वीकली चार्ट पर संभावित बुलिश ट्रेंड रिवर्सल का पहला संकेत हो सकता है।

हालांकि निफ्टी को 20-day EMA के स्तर पर रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ रहा है। ये इसका स्लोपिंग डाउनवर्ड है और वर्तमान में 18,081 के स्तर पर स्थित है। निफ्टी अभी भी डेली चार्ट पर लोअर टॉप और लोअर बॉटम फॉर्मेशन में है। अगर निफ्टी 18265 का स्तर तोड़ कर ऊपर जाता है तो डेली टाइम फ्रेम पर बना बियरिश सेटअप असर खोता दिखेगा। वर्तमान में NSE500 के 55 फीसदी स्टॉक्स अपने 200 DMA के ऊपर हैं जो बाजार में मजबूत ब्रेड्थ का संकेत है।

ग्लोबल इक्विटी मार्केट का टेक्निकल सेटअप बुलिश हो गया है। ये भारतीय बाजारों के लिए भी शुभ संकेत है। इक्विटी मार्केट और गोल्ड के साथ विपरीत को-रिलेशन रखने वाला ICE Dollar Index 103 के नीचे चला गया है। डॉलर इंडेक्स का गिरना भी दुनियाभर के इक्विटी बाजारों के लिए अच्छा है।

यह भी पढ़े :- Multibagger Stock: इस शेयर में 16 दिन से लगा है अपर सर्किट 1 लाख बन गये 12 लाख, जब भी मौका मिले लपक लेना,…

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान भारतीय बाजारों ने एशियाई, यूरोपियन और अमेरिकी बाजारों की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है। ग्लोबल इक्विटी मार्केट के सेटअप को देखते हुए लगता है कि आने वाले दिनों में निफ्टी में भी कैच अप रैली देखने को मिलेगी। ऐसे में ट्रेडर्स को सलाह है कि वे 18141 के 18250 अपसाइड टार्गेट के लिए 17700 के स्टॉपलॉस के साथ निफ्टी में लॉन्ग बने रहें।

1.Greaves Cotton:

Buy | LTP: Rs 142 | ग्रीव्स कॉटन में 131.5 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ, 157-170 रूपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। शॉर्ट टर्म में इस स्टॉक में हमें 20% रिटर्न मिल सकता है। विनय राजानी का कहना है कि इस स्टॉक ने डेली चार्ट पर बुलिश इनवर्टेड हेड एंड शोल्डर पैटर्न से ब्रेकआउट दिया है। प्राइस ब्रेक आउट के साथ ही इस स्टॉक में वॉल्यूम भी बढ़ता दिखा है। ये स्टॉक 50-day EMA (Rs 142) का रेजिस्टेंस तोड़ने के कगार पर है। डेली चार्ट पर इंडीकेटर्स और ऑक्सीलेटर्स भी तेजी के संकेत दे रहे हैं।

2.HIL:

Buy | LTP: Rs 2,853.5 | एचआईएल में 2660 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ, 3090-3250 रूपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। short term में इस स्टॉक में हमें 14% रिटर्न मिल सकता है। इस स्टॉक ने 2,730 पर स्थित अपने 50-day EMA के अहम रेजिस्टेंस को पार कर लिया है। इसने डेली चार्ट पर हायर टॉप और हायर बॉटम फॉर्मेशन की भी पुष्टि कर दी है। कीमतों में बढ़त के साथ ही इसके वॉल्यूम में भी बढ़त देखने को मिली है। इससे इस स्टॉक में आगे और तेजी आने के संकेत मिल रहे हैं।

यह भी पढ़े :- सिर्फ 5 दिन में 50% भागा यह स्माल कैप Stock, एक्सपर्ट्स अभी भी लगा रहे है दांव, क्या ख़ास बात है इस Stock में…

3.Chennai Petroleum Corporation:

Buy | LTP: Rs 226 |चेन्नई पेट्रो में 207 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ, 250-265 रूपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। शॉर्ट टर्म में इस स्टॉक में हमें 17% रिटर्न मिल सकता है। इस स्टॉक ने वीकली चार्ट पर डाउनवर्ड स्लोपिंग ट्रेंडलाइन से ब्रेकआउट दिया है। ऑयल एंड गैस सेक्टर में तेजी के साथ ही इस स्टॉक में प्राइस ब्रेकआउट देखने को मिला है। RSI और MACD जैसे मानक भी वीकली चार्ट पर स्टॉक में तेजी के संकेत दे रहे हैं।

शेयर बाजार से जुडी डेली अपडेट पाने के लिए हमारे ग्रुप को ज्वाइन करे join now

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments