Wednesday, April 17, 2024
Homemarket newsNIFTY ने बनाया डोजी पैटर्न, जाने कल कैसी रहेगी बाजार की चाल...

NIFTY ने बनाया डोजी पैटर्न, जाने कल कैसी रहेगी बाजार की चाल ?

NIFTY ने आज 14 दिसंबर को अपनी बढ़त को आगे बढ़ाया। आज के ट्रेड में 18,700-18,750 के जोन के करीब पहुंच गया। ये जोन रिकॉर्ड उच्च लेवल (18,888) के बाद शुरुआती रेजिस्टेंस के रूप में काम कर सकता है। रात भर में अमेरिका से मिले सकारात्मक संकेतों के बाद एशियाई बाजारों में तेजी आने से भी रुझान को सपोर्ट मिला। आज Index पूरे सत्र के दौरान सकारात्मक बना रहा। इसने डेली चार्ट पर डोजी पैटर्न बनाया। ये पैटर्न बाजार के रुझान के बारे में Bulls और Bears के बीच अनिश्चितता का संकेत देता है। हालांकि फिर भी लगातार दूसरे दिन इसमें तेजी रही।

कल वीकली एक्सपायरी को कैसी रहेगी निफ्टी की चाल

LKP Securities के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट रूपक डे ने कहा, “निफ्टी अपसाइड गैप के साथ शुरुआत के बाद आज रेंजबाउंड कारोबार करता रहा। हालांकि ये 18,700 के रेजिस्टेंस से आगे बढ़ने में नाकाम रहा। उन्होंने आगे कहा इसमें ट्रेंड तब तक पॉजिटिव रहेगा जब तक यह 18,500 से ऊपर टिका रहेगा।”

रूपक डे का मानना ​​है कि इसके और ऊपर की तरफ बढ़ने वाली चाल 18,700 के ऊपर ही देखने को मिल सकती है। जब तक ये 18700 के स्तर को पार नहीं करता तब तक इसमें 18,500-18,700 के दायरे में कारोबार होता दिखाई दे सकता है।

Tax Saving के साथ दमदार returns के लिए इन 8 Funds में जरुर करे invest

कल वीकली एक्सपायरी को कैसी रहेगी बैंक निफ्टी की चाल

बैंक निफ्टी ने आज भी अपना जलवा कायम रखा। आज पहली बार ये 44,000 के ऊपर बंद हुआ। इंडेक्स 102 अंक बढ़कर 44,049 पर पहुंच गया। इसने डेली चार्ट पर डोजी पैटर्न बनाया। लेकिन इसके साथ ही इसने एक और सत्र के लिए हायर हाई और हायर लो बनाया।

LKP Securities के सीनियर टेक्निकल एनालिस्ट कुणाल शाह ने कहा “बैंक निफ्टी में 44,000 के स्ट्राइक पर कॉल साइड में सबसे ज्यादा ओपन इंटरेस्ट बना है। इंडेक्स को ऊपर की ओर बढ़ने के लिए 44,000 के स्तर से ऊपर टिकना होगा। अगर ये ऊपर टिका रहा तो इसमें 45,000 की ओर रैली देखने को मिल सकती है।

कुणाल शाह ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि पीएसयू बैंकों में शानदार रैली के बाद अब निजी बैंकों में तेजी और गति को बढ़ाने का समय आ गया है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments