Monday, April 15, 2024
Homemarket newsMultibagger stock: इस कंपनी ने दिया 6 महीने में 142% का रिटर्न्स,...

Multibagger stock: इस कंपनी ने दिया 6 महीने में 142% का रिटर्न्स, अब बोनस भी देगा, खबर सुनते ही लगा अपर सर्किट

रामा स्टील ट्यूब्स के शेयर शुक्रवार, 6 जनवरी को 10 फीसदी के Upper Circuit के साथ 38.15 रुपये के स्तर पर पहुंच गए। दरअसल, कंपनी अपने शेयरहोल्डर्स को 4:1 के रेश्यो में Bonus शेयर दे रही है। इसका मतलब है कि कंपनी के एक शेयर पर 4 शेयर जारी करेगी। आज शेयर बोनस इश्यू (bonus shares) के लिए एक्स-डेट हो गया। इसीलिए शेयर में तगड़ी खरीदारी देखने को मिली। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने बोनस शेयर के लिए इलिजिबल शेयरहोल्डर तय करने के लिए 6 जनवरी को ही रिकॉर्ड डेट तय की थी।

दिसंबर तिमाही में रिकॉर्ड सेल्स वॉल्यूम

एक्सचेंज से मिले डेटा के मुताबिक, NSE और BSE पर कुल 2,22,000 शेयरों के सौदे हुए। वहीं 23.6 लाख शेयरों के लिए बाई ऑर्डर पेंडिंग हैं।

इसके साथ ही आयरन और स्टील प्रोडक्ट्स कंपनी का शेयर अपने रिकॉर्ड हाई लेवल पर पहुंच गया है। दिसंबर तिमाही में सबसे ज्यादा 53,216.16 टन सेल्स वॉल्यूम हासिल करने के बाद पिछले एक सप्ताह के दौरान कंपनी के शेयर में 15 % की रैली आ चुकी है।

यह भी पढ़े :- शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन रही गिरावट, जानिए सोमवार को कैसी रह सकती है बाजार की चाल

तीन महीने में दिया 74% रिटर्न

इससे पहले, कंपनी ने 25 अगस्त, 2022 को 5 रुपये फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयरों को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले शेयरों में सब-डिवीजन को मंजूरी दे दी थी। पिछले तीन महीने में स्टॉक में 74 फीसदी की दमदार रैली आ चुकी है। वहीं, छह महीने में शेयर ने 142% का रिटर्न दिया है।

क्या ‘शंकर शर्मा’ फैक्टर का दिखा असर

12 अक्टूबर, 2022 को रामा स्टील ट्यूब्स के बोर्ड ने दिग्गज इनवेस्टर शंकर शर्मा (shankar sharma) को प्राथमिकता के आधार पर 112.50 रुपये (111.50 रुपये प्रीमियम सहित) के इश्यू प्राइस पर 16.25 लाख कन्वर्टिबल वारंट जारी करने को मंजूरी दी थी। अलॉटी को इसके लिए इश्यू प्राइस की तुलना में 25 % रकम देनी थी।

यह भी पढ़े :- गिरते बाजार में भी यह stock भर रहा दम, दो दिन में 20% उछलकर पहुँचा रिकॉर्ड ऊंचाई पर

4 जनवरी, 2023 को आईसीआरए (ICRA) ने रामा स्टील ट्यूब्स के इंस्ट्रुमेंट्स को स्टेबल आउटलुक के साथ ICRA BBB रेटिंग दी है।

रेटिंग एजेंसी ने कहा, ICRA की रेटिंग Rama Steel Tubes के अनुभवी प्रबंधन और स्टील पाइप इंडस्ट्री में लंबे ट्रैक रिकॉर्ड का समर्थन करती है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments