Tuesday, February 27, 2024
Homebest stockगिरते बाजार में भी यह stock भर रहा दम, दो दिन में...

गिरते बाजार में भी यह stock भर रहा दम, दो दिन में 20% उछलकर पहुँचा रिकॉर्ड ऊंचाई पर

रेस्टोरेंट्स चलाने वाली दिग्गज कंपनी स्पेशियलिटी रेस्टोरेंट्स (Speciality Restaurants) के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। बाजार में गिरावट है लेकिन इसके शेयरों में तेजी बनी हुई है। दो दिनों में यह 20 फीसदी उछलकर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। आज 6 जनवरी 2023 को BSE पर यह Intra-day में 268.10 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। पिछले छह महीने में यह 122% उछला है जबकि इस दौरान sensex महज 12 % मजबूत हुआ। वहीं एक साल में यह सेंसेक्स में 1.1% के उछाल के मुताबिक 183% चढ़ा है।

क्यों दिख रही Speciality Restaurants में तेजी

पिछले साल 21 दिसंबर को स्पेशियलिटी रेस्टोरेंट्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 60 लाक वारंट्स को जारी करने की मंजूरी दे दी है। प्रिफरेंस के आधार पर प्रमोटर्स के अलावा अन्य निवेशक इसे 212.05 रुपये के भाव पर एक इक्विटी शेयर में बदल सकेंगे। अब इस प्रस्ताव को लेकर शेयरधारकों की मंजूरी लेनी है। इस वजह से बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 18 जनवरी 2023 को एक एक्स्ट्रा-ऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) करेंगे।

यह भी पढ़े :- इस Stock ने दिया एक साल में 145% का रिटर्न्स, इस वजह से पहुँचा अपने आल टाइम हाई पर

कंपनी के बारे में डिटेल्स

स्पेशियलिटी रेस्टोरेंट्स भारत के अलावा कतर, यूएई और यूनाइटेड किंगडम में 25 साल से अधिक समय से रेस्टोंरेट्स और कंफेक्शनरीज ऑपरेट कर रही है। 30 दिसंबर तक उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इसके देश के 14 शहरों में 83 रेस्टोरेंट्स और 38 मिठाइयों की दुकान (कंफेक्शनरी स्टोर्स) हैं। इसके अलावा कंपनी के यूएई में दो ‘Asia Kitchen by Mainland China’ और कतर के दोहा में एक ‘Riyasat’ रेस्टोरेंट हैं। वहीं लंदन में ज्वाइंट वेंचर के तह चौरंगी ब्रांड नाम से 1 रेस्टोरेंट भी चलाती है।

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो सितंबर तिमाही में इसका मुनाफा तिमाही आधार पर कम हुआ लेकिन रेवेन्यू में बढ़ोतरी रही। BSE पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक स्पेशियलिटी रेस्टोरेंट्स का जुलाई-सितंबर 2022 में नेट प्रॉफिट 14.61 करोड़ रुपये से फिसलकर 11.10 करोड़ रुपये रह गया लेकिन रेवेन्यू 89.97 करोड़ रुपये से बढ़कर 93.78 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

यह भी पढ़े :- इस सेक्टर में आने वाली है जोरदार तेज़ी, जाने किन शेयरों में होगी शानदार कमाई

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments