Wednesday, February 28, 2024
Homemarket newsइस IPO में दांव लगाने वालों को हुआ तगड़ा मुनाफा, लिस्टिंग के...

इस IPO में दांव लगाने वालों को हुआ तगड़ा मुनाफा, लिस्टिंग के बाद से रोज लग रहा अपर सर्किट

आज के दौर में कई प्रमुख स्टॉक में एक रेंज के बीच कारोबार हो रहा है. हाल में आए अधिकतर बड़े आईपीओ का प्रदर्शन भी बहुत उत्साहजनक नहीं रहा. इसी बीच 23 दिसंबर 2022 को स्टॉक मार्केट पर लिस्ट हुए एसएमई स्टॉक Droneacharya Aerial Innovation Ltd ने तहलका मचा दिया है. दिग्गज निवेशक शंकर शर्मा के निवेश वाले इस स्टॉक में लगातार अपर सर्किट लग रहा है और लिस्टिंग के 15 दिन के भीतर इस स्टॉक में 87.44 % का उछाल देखने को मिला है.

आइए जानते हैं स्टॉक से जुड़ी खास बातें

द्रोणाचार्य एरियल इनोवेशन्स लिमिटेड (Droneacharya Aerial Innovation Ltd) के शेयर में सोमवार को भी 10 फीसदी का अपर सर्किट लगा और कंपनी के शेयरों का भाव 200.75 रुपये के स्तर तक पहुंच गया. यह इस स्टॉक का 52-week का ही नहीं बल्कि सर्वकालिक उच्च स्तर है.
आइए जानते हैं इस शेयर का मुवमेंट कैसा रहा है
इस स्टॉक की लिस्टिंग 54 रुपये के इश्यू प्राइस से 98.33 % के उछाल के साथ 107.10 रुपये के स्तर पर हुई थी. इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों ने अपने IPO इंवेस्टर्स को लिस्टिंग पर ही करीब 100% का मुनाफा दिया था. 26 दिसंबर को यह शेयर पांच फीसदी के अपर सर्किट के साथ 112.45 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ था. 27 दिसंबर को यह स्टॉक 118.05 रुपये के स्तर पर क्लोज हुआ था.

यह भी पढ़े :- Multibagger stock: इस धागा कंपनी ने दिया 5597% का रिटर्न्स, अभी भी है बंपर कमाई का मौका


इसी तरह इस Stock में लगातार अपर सर्किट देखने को मिला और सोमवार को यह शेयर 200 रुपये के पार पहुंच गया. इस तरह देखा जाए तो यह स्टॉक 54 रुपये के इश्यू प्राइस से 271.75% तक चढ़ चुका है. इसका मतलब ये है कि अगर किसी इंवेस्टर ने इस IPO में पैसे लगाए होंगे और अब तक अपनी होल्डिंग को बनाए रखा होगा तो उसके इंवेस्टमेंट की वैल्यू अब तक 271.75% तक बढ़ चुकी होगी. इस तरह देखा जाए तो महज 12 दिन की Trading के दौरान निवेशकों द्वारा लगाए गए एक लाख रुपये के निवेश की Value इस समय 3.71 लाख रुपये हो गई होगी

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments