Sunday, June 23, 2024
Homemarket newsMultibagger stock: इस धागा कंपनी ने दिया 5597% का रिटर्न्स, अभी भी...

Multibagger stock: इस धागा कंपनी ने दिया 5597% का रिटर्न्स, अभी भी है बंपर कमाई का मौका

Multibagger Stock: टेक्सटाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनी नितिन स्पिनर्स (Nitin Spinners) ने लॉन्ग टर्म में इसने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। एक साल में यह 35 फीसदी कमजोर हुआ है लेकिन मार्केट एक्सपर्ट्स इसे शानदार मुनाफा कमाने के गोल्डेन चांस के तौर पर देख रहे हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसमें निवेश के लिए 290 रुपये का टारगेट प्राइस फिक्स किया है जो मौजूदा भाव से करीब 41 फीसदी अपसाइड है। इसके शेयर 6 जनवरी को बीएसई पर 205.10 रुपये के भाव (Nitin Spinners Share Price) पर बंद हुए हैं। इसका मार्केट कैप 1,153.07 करोड़ रुपये है।

Nitin Spinners के शेयर 6 मार्च 2009 को महज 3.60 रुपये के भाव में मिल रहे थे। अब यह 205.10 रुपये के भाव पर है यानी कि 14 साल में निवेशकों को 5597 फीसदी रिटर्न मिला है। हालांकि पिछले साल निवेशक और भी फायदे में थे जब यह 8 फरवरी 2022 को 345.75 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर था। उस समय 6 मार्च 2009 को नितिन स्पिनर्स में पैसे लगाने वाले निवेशक 9504 फीसदी फायदे में थे। रिकॉर्ड हाई पर पहुंचकर यह फिसल गया और महज चार महीने में 20 जून 2022 तक 47 फीसदी टूटकर 182.10 रुपये के भाव पर आ गया। हालांकि फिर इसमें तेजी का रुझान लौटा और अब तक यह 13% रिकवर हो चुका है लेकिन फिर भी रिकॉर्ड हाई से यह 41% डिस्काउंट पर है।

यह भी पढ़े :- अगले हफ्ते शेयर बाजार में होगी दमदार कमाई, अगर इन 10 बातो पर रखेगे ध्यान

अब Nitin Spinners में आगे क्या है रुझान

नितिन स्पिनर्स धागा बनाती है। इसका कारोबार न सिर्फ भारत में फैला हुआ है बल्कि यह 50 से अधिक देशों को निर्यात भी करती है। घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक टेक्सटाइल इंडस्ट्री में आमतौर पर चक्रीय स्थिति होती है यानी कि एक पीरियड में धंधा मंदा होता है तो एक पीरियड में तेज लेकिन नितिन स्पिनर्स लगातार आगे बढ़ रही है जिससे इसकी क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक यार्न से लेकर फैब्रिक में इसकी दमदार मौजूदगी के चलते यह वैश्विक टेक्सटाइल मार्केट में निर्यात के अवसरों को भुनाने की स्थिति में है। सरकार दूसरे देशों के साथ मुक्त व्यापार समझौता कर रही है जिससे इसे फायदा मिलेगा। इन सब वजहों से ब्रोकरेज फर्म ने इसमें 290 रुपये के फेयर वैल्यू पर निवेश की सलाह दी है।

यह भी पढ़े :- Technical View: Nifty ने बनाया एक बार फिर बनाया Bearish candle, सोमवार को होने वाला है बाजार में तहलका

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments