Monday, May 20, 2024
Homemarket newsइस सरकारी कंपनी ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड सिर्फ 4 महीने...

इस सरकारी कंपनी ने तोड़ा 5 साल का रिकॉर्ड सिर्फ 4 महीने में आई है 93% की तेजी

Cochin Shipyard Shares: समुद्री जहाज बनाने वाली कंपनी कोचिन शिपयॉर्ड लिमिटेड (Cochin Shipyard Ltd) के शेयरों में तेजी का सिलसिता गुरुवार 3 नवंबर को भी जारी रही। कोचिन शिपयॉर्ड के शेयर आज दिन के कारोबार के दौरान करीब 5% की उछाल के साथ 617.00 रुपये पर पहुंचे, जो इसका पिछले 5 सालों का सबसे ऊंचा स्तर है। सिर्फ पिछले 2 दिनों में ही इसके शेयर में अबतक करीब 12% की उछाल आ चुकी है। कोचिन शिपयॉर्ड के शेयरों में यह तेजी ऐसे समय में आई है, जब पिछले 2 दिनों से शेयर बाजार में कमजोरी का माहौल बना है।

कोचिन शिपयॉर्ड के शेयरों में क्यों आ रही तेजी?

Cochin Shipyard भी अगले कुछ दिनों में अपने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी करने वाली है। बाजार जानकारों को कहना है कि युद्धपोत और जंगी जहाज बनाने वाली इस कंपनी के शेयरों में इस उम्मीद से खरीदारी बढ़ी है कि दोनों कंपनियों के सितंबर तिमाही के नतीजे काफी अच्छे रहने वाले हैं। ICICI सिक्योरिटीज सहित कई एनालिस्ट्स मजबूत ऑर्डर बुक के दम पर इस कंपनी के नतीजे मजबूत रहने की उम्मीद कर रहे हैं।

इस साल 93% बढ़ा शेयरों का दाम इसके अलावा डिफेंस सेक्टर पर भारत सरकार के बढ़े फोकस के चलते भी कोचिन शिपयार्ड सहित कई डिफेंस कंपनियां फोकस में हैं। सिर्फ पिछले 4 महीनों में ही कोचिन शिपयार्ड के शेयरों में अब तक 93% की तेजी आ चुकी है। वहीं इस साल की शुरुआत से अबतक इसने अपने निवेशकों को करीब 70% का रिटर्न दिया है।

खुशखबरी : अब BSE पर भी कर सकेंगे सोने की Trading , लांच हुई EGR सर्विस

कोचिन शिपयार्ड के शेयरों ने बढ़त खोई दिन का कारोबार बढ़ने के साथ कोचिन शिपयार्ड के शेयरों ने अपनी सारी बढ़त खो दी। दोपहर करीब 2:45 बजे, खबर लिखे जाने के समय कोचिन शिपयार्ड के शेयर 0.27 फीसदी की तेजी के साथ 584 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। बता दें कि कोचिन शिपयार्ड, 7.61 हजार करोड़ रुपये के मार्केट वैल्यू वाली एक सरकारी कंपनी है।

जून तिमाही में 46% बढ़ा था मुनाफा इससे पहले जून तिमाही में कोचिन शिपयार्ड का जून तिमाही में मुनाफा करीब 46 फीसदी बढ़कर 65.4 करोड़ रुपये रहा था, जो इशके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 44.5 करोड़ रुपये था। वहीं कंपनी का revenue बढ़कर 497.2 करोड़ रुपये रहा था, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इस तिमाही में 376.4 करोड़ रुपये रहा था।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments