Tuesday, October 3, 2023
Homemarket newsसिर्फ 3 साल में 95% से ज्यादा का return देने वाले इस...

सिर्फ 3 साल में 95% से ज्यादा का return देने वाले इस chemical stock में दिखी गिरावट , एक्सपर्ट्स दे रहे है बिकवाली की सलाह

PIDILITE Share Price- 10 नवंबर यानी गुरुवार को Intraday कारोबार मेंPidilite Industries के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। दरअसल कंपनी के Q2 नतीजे अनुमान से कमजोर रहे है जो बाजार को पसंद नहीं आए है। दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 11% से ज्यादा गिरा है जबकि इनपुट कॉस्ट ऑल टाइम हाई पर पहुंची। महंगे कच्चे माल से EBITDA और मुनाफे में दबाव देखने को मिला है।

बता दें कि 30 सितंबर 2022 को खत्म हुई वित्त वर्ष 2023 की दूसरी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 11.3% गिरकर 332.4 करोड़ रुपये पर रहा है जो कि पिछले साल की इसी वित्त वर्ष में 374.7 करोड़ रुपये पर रहा था। जबकि सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा 350 करोड़ रुपये पर रहने का अनुमान किया गया था।

बडी खबर : 16 नवंबर से बढ़ेगी ट्रैक्टर की कीमत , ख़बर लगते ही शेयरों में आई तेजी

जुलाई -सितंबर तिमाही में कंपनी की आय में सालाना आधार पर 14.6 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है औऱ यह 3011.2 करोड़ रुपये पर रही है। जबकि पिछले साल की इसी वित्त वर्ष में 2,626.4 करोड़ रुपये पर रही थी। Input cost में तेज बढ़त से मार्जिन पर तगड़ा दबाव देखने को मिला है और यह सितंबर तिमाही में सालाना आधार पर 9.1% की गिरावट के साथ 499.9 करोड़ रुपये पर रहा है जबकि वित्त वर्ष 2021 की सितंबर तिमाही में यह 549.6 करोड़ रुपये पर रहा था।

स्टॉक पर क्या है एक्सपर्ट्स की राय

कंपनी का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों के मुकाबले शहरों में अच्छी मांग देखने को मिली है। ऐसे में इस स्टॉक पर अपनी जारी अपने रिसर्च रिपोर्ट में मैक्यावरी ने कहा है कि दूसरी तिमाही में वॉल्यूम के मोर्चे पर निराशा मिली है। हालांकि कंपनी ने खर्च को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया है। आगे की तिमाहियों में मार्जिन में सुधार देखने को मिल सकता है। इसके अलावा आगे चलकर मुनाफा में भी सुधार देखने को मिलेगा।

चांदी और सोना की कीमत में उछाल, शादी के सीजन ने बढ़ाये Gold के भाव

मैक्यावरी ने इस स्टॉक पर Underperform की रेटिंग बनाए रखते हुए इसके लिए 2250 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है।

वहीं एक दूसरे ब्रोकरेज फर्म Golman Sachs ने Pidilite Industries पर Sell कॉल दी है। और इसके लिए 2250 रुपये का लक्ष्य दिया है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि दूसरी तिमाही कंपनी के लिए थोड़ी नरम रही है। साल-दर-साल के आधार पर ग्रॉस मार्जिन में 4.4% की गिरावट आई है। जिसके बाद ये कई सालों के न्यूनतम स्तर पर आ गया है। आय और मार्जिन – दोनों ही अनुमान से कमजोर रहे हैं। हालांकि मैनेजमेंट को आगे चलकर डिमांड में तेजी आने की उम्मीद है।

शेयर की चाल पर नजर डालें तो फिलहाल 11.53 बजे के आसपास NSE पर यह शेयर 0.85 रुपये यानी 0.03% की गिरावट के साथ 2651.40 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। यह STOCK ने 1 हफ्ते में 0.40% भागा है। जबकि 1 महीने में यह 0.36 चढ़ा है। वहीं इस साल अब तक इस stock ने 12.19% भागा है। जबकि 3 साल में इस stock ने 95.88% का return दिया है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments