Monday, July 8, 2024
Homebest stock2023 में यह शेयर करेगे मालामाल, इन शेयरों में Bullish है शेयर...

2023 में यह शेयर करेगे मालामाल, इन शेयरों में Bullish है शेयर ब्रोकरेज

बाजार के लिए साल 2022 मिलेजुले अनुभवों वाला रहा है। बाजार ने सिर्फ 4-5% के रिटर्न दिये। लेकिन ये नया रिकॉर्ड हाई छुने में कामयाब हुआ। Midcap के लिए भी ये साल कुछ खास नहीं रहा। रिटर्न फ्लैट ही रहे हैं। स्मॉलकैप तो निगेटिव रिटर्न के साथ साल के अंत पर खड़ा है। इसलिए नए साल में बाजार को नई संभावनाओं की तलाश है। जहां उसे चीन की रीओपनिंग, भारतीय economy की मजबूती और Global Market में मंदी के सीमित असर से काफी उम्मीदें हैं। नए साल में कमाई की तैयारी के लिए जरूरी है कि ब्रोकरेज हाउस के नजरिये को समझा जाए। ये देखा जाए कि वो किन शेयरों पर सबसे ज्यादा बुलिश हैं।

तो चलिए जानते हैं कि BEST BROKERAGE BETS-

सीएनबीसी-आवाज़ के साथ Anand Rathi Shares के नरेंद्र सोलंकी, Sharekhan by BNP Paribas के संजीव होता और Motilal Oswal Financial Services के सिद्धार्थ खेमका जुड़े और उन्होंने अगले साल के लिए बेस्ट बेट बताये।

Sharekhan by BNP Paribas के संजीव होता का बेस्ट बेटः Axis bank संजीव ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर का ये बैंक हमारा बेस्ट पिक है। बैंक का प्रदर्शन अच्छा रहा है। मार्जिन आउटलुक में सुधार हुआ है। वहीं FY22-25 में बुक वैल्यू में 18% CAGR ग्रोथ संभव है। उन्होंने कहा कि इसमें 1,140 के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह है।

Anand Rathi Shares के नरेंद्र सोलंकीः BAJAJ FINANCE नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि बजाज फाइनेंस में दांव लगाना चाहिए। ये कंपनी टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट इनोवेशन में आगे है। कंपनी कई तरह के स्कीम्स के जरिए पैठ बढ़ा रही है। इसके पास बेहतरीन मैनेजमेंट की टीम है। कंपनी की FY22-25 के दौरान 28% अर्निंग ग्रोथ संभव है। इतना ही नहीं FY22-25 में क्रडिट कॉस्ट 1.4% रहने की उम्मीद है।

Motilal Oswal Financial Services के सिद्धार्थ खेमकाः Ultratech Cement सिद्धार्थ ने कहा कि अल्ट्राटेक सीमेंट में 7990 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह है। सीमेंट की मांग में सुधार देखने को मिला है। रूरल डिमांड में भी बढ़ोतरी हो रही है। कंपनी को सरकार के प्री इलेक्शन खर्च से फायदे की उम्मीद है। इंफ्रा पुश से भी कंपनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ेगी। हमारा सीमेंट इंडस्ट्री पर सकारात्मक नजरिया है।

साल के आखिरी सप्ताह में निवेशकों की चांदी, सिर्फ 5 दिन में कमाए 10 लाख करोड़

Sharekhan by BNP Paribas के संजीव होता का बेस्ट बेटः LEMON TREE HOTELS संजीव ने कहा कि वर्तमान स्तर से इस स्टॉक में 30 प्रतिशत की अपसाइड देखने को मिल सकती है। होटल इंडस्ट्री में अगले 4 से 5 साल तक तेजी संभव है। सप्लाई से ज्यादा होटल डिमांड की उम्मीद है। 2025 तक कंपनी के पास 115 होटल्स और 10900 कमरे होंगे। FY2022-25 के दौरान 45% रेवेन्यू ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी के पास Q2FY23 तक 85 होटल्स 8303 रूम्स थे।

Anand Rathi Shares के नरेंद्र सोलंकीः Gujarat Fluorochemicals Ltd नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि इस स्पेशियालिटी केमिकल्स कंपनी का स्टॉक खरीदने से आने वाले समय में फायदा होगा। कंपनी अपनी क्षमता का विस्तार कर रही है। कंपनी वित्त वर्ष 24 में कैपेक्स के रूप में 1250 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रही है। कंपनी के पास नये जमाने के प्रोडक्ट्स हैं। इससे कंपनी का कारोबार बढ़ेगा।

Motilal Oswal Financial Services के सिद्धार्थ खेमकाः BHARAT FORGE सिद्धार्थ ने कहा कि भारत फोर्ज में 985 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि EV में अगले 12-18 महीने में बड़े लॉन्च की कंपनी की योजना है। घरलू और एक्सपोर्ट कारोबार दोनों में अच्छी ग्रोथ नजर आ रही है। कंपनी को डिफेंस कारोबार से बड़ी उम्मीदें हैं। इसके अलावा इनके पास E-मोबिलिटी कारोबार में बड़े मौके हैं। कंपनी ने 30% का डिविडेंड पेआउट दिया है। कंपनी की FY22-25E के दौरान आय में 14%/ की सालाना ग्रोथ संभव है। FY22-25E के दौरान मुनाफे में 24% ग्रोथ की उम्मीद है।

Anand Rathi Shares के नरेंद्र सोलंकीः BAJAJ FINANCE नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि बजाज फाइनेंस में दांव लगाना चाहिए। ये कंपनी टेक्नोलॉजी और प्रोडक्ट इनोवेशन में आगे है। कंपनी कई तरह के स्कीम्स के जरिए पैठ बढ़ा रही है। इसके पास बेहतरीन मैनेजमेंट की टीम है। कंपनी की FY22-25 के दौरान 28% अर्निंग ग्रोथ संभव है। इतना ही नहीं FY22-25 में क्रडिट कॉस्ट 1.4% रहने की उम्मीद है।

Sharekhan by BNP Paribas के संजीव होता का बेस्ट बेटः MOLD-TEK PACKAGING संजीव का मानना है कि मोल्ड-टेक पैकेजिंग के स्टॉक में 1,174 रुपये टारगेट देखने को मिल सकते हैं। यानी कि वर्तमान लेवल से इसमें 25 प्रतिशत की अपसाइड देखने को मिल सकती है। कंपनी की 2 साल में 250 करोड़ रुपये क्षमता विस्तार की योजना है। कंपनी की अगले 2 साल में क्षमता 56% बढ़ाने की योजना है। इसके पैकजिंग की अच्छी मांग बरकरार है। पेंट, ल्यूब्स, F&F और फार्मा OTC सेगमेंट से कंपनी के पास क्लाइंट हैं। उन्होंने आगे कहा कि FY22-25 में आय में सालाना 22% ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं FY22-25 के दौरान मुनाफा 29% CAGR संभव है। 23x के PE के हिसाब से वैल्युएशन आकर्षक है। इतना ही नहीं कंपनी की बैलेंस शीट भी मजबूत है।

बड़ी खबर: तो इन 3 वजहों से टूट रहा भारतीय शेयर बाजार जाने पूरी खबर

Anand Rathi Shares के नरेंद्र सोलंकीः Syrma SGS Ltd इस स्टॉक पर खरीदारी की राय देते हुए नरेंद्र सोलंकी ने कहा कि ये इलेक्ट्ऱॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विस की दिग्गज कंपनी है। इलेक्ट्ऱॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विस में तेज ग्रोथ की उम्मीद है। इसमें FY21-FY26 तक CAGR 30% तक संभव है। वहीं FY21-FY26 तक इलेक्ट्ऱॉनिक मैन्युफैक्चरिंग का कारोबार 135 बिलियन डॉलर होने की संभावना है। चीन+1 पॉलिसी का कंपनी को फायदा मिलेगा। मेक इन इंडिया और PLI स्कीम से बड़ा बूस्ट भी कंपनी को मिलेगा।

Motilal Oswal Financial Services के सिद्धार्थ खेमकाः WESTLIFE FOOD सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि वेस्टलाइफ फूड के शेयर में 950 रुपये का टारगेट देखने को मिल सकता है। इसमें अगले 5 साल में जोरदार ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी का FY28 तक 4500 करोड़ रुपये की बिक्री का लक्ष्य है। अगले 5 साल में 250-300 नए स्टोर खोलने की कंपनी की योजना है। इसके साथ ही मार्जिन 18-20% करने का लक्ष्य भी कंपनी ने तय किया है।

Spread the love
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments